18 नवंबर 2020

आगरा के एन्‍टरपेन्‍योरों को डिजिटल प्‍लेटफार्म प्रदान करेगी 'शौर्य एंटरप्राइज '

--प्रदेश के लघु उद्योग राज्‍य मंत्री ने किया उद्घाटन, जतायीं व्‍यापक कार्य संभावनायें

डिजिटल प्‍लेटफार्म प्रदाता 'शौर्य एंटर प्राइज' का प्रदेश
के लघु उद्धाधोग राज्‍य मंत्ररीने किया उद्घाटन  ।

आगरा: डिजिटल माध्‍यमों से उत्‍पादों के विपणन के लिये जहां जहां भी प्रयासहुए हैं , भारी कामयाबी मिली है, आगरा के कारोबारियों और उत्‍पादकों को भी आने वाले समय में आई टी कंपनी शौर्य एंटर प्राइज की डिजिटल और साफ्टवेयर   सेवाओं का लाभ मिलेगा।यह कहना है प्रदेश के खादी एवं ग्राम्‍य उद्योग,   सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम, निर्यात संवर्धन राज्य मंत्री चौ. उदयभान सिह का जो कंपनी के जयपुर हाऊस में नवस्‍थापित कार्यालय के  उद्घाटन कार्यक्रम को सम्‍बोधित कररहे थे।    श्री सिह ने 
कारोबारी चुनौतियां जहां बढी हैं,वहीं तकनीकि और दक्षता ने कारोबार करने अवसरों में भी ढोत्‍तरी की है। आम नागरिकों में डिजिटल माध्‍यम से रोजमर्रा का सामान खरीदने की प्रवृत्‍ति बढी है। जिससे डिजिटल मार्किटिग की संभावनाओं में काफी अधिक बढोत्‍तरी हो गयी है।  शौर्य एंटरप्राइज की मैनेजिंग  डायरेक्टर डॉ अर्चना दिवेदी ने कंपनी के बारे जानकारी देते हुए बताया कि मौजूदा दौर में दुनियां डिजिटल हो चुकी है , कोरोना काल के समय में व्यवसाय को आमआदमी के बीच में पहुचाने का एक बहुत बड़ा माध्यम डिजिटल तकनीक बन गया है इसी उद्देश्य से आगरा में 'शौर्य एंटरप्राइज ' , आई,टी कंपनी को शुरू किया गया है । कंपनी का आफिस महानगर के सहज पहुंच संभव वाले जयपुर हाऊस  में  (सेलटैक्स के पास ) में स्थापित किया है । 

कंपनी की मैनेजिंग  डायरेक्टर डॉ अर्चना दिवेदी ने शौर्य एंटरप्राइज के कार्यो के बारे में बताते हुए  कहा कि  नवीन तकनीक के माध्यम से  घर बैठे ही अपने व्यवसाय को आगे बढ़ा सकते है और विकास की और अग्रसर हो सकते है।  कंपनी भारत में ही नहीं विदेशी  प्रोजेक्ट्स पर कार्य करेगी ।  संचालन डॉ अनुराग शर्मा ने किया . इस शुभारम्भ के अवसर पर बांकेलाल गौड़ , डॉ संजीव पाल सिंह , नितिन बहल , ऋषि ठाकुर ,राजीव शर्मा , शशिकान्त गुप्ता , आशीष दिवेदी , दिवाकर तिवारी, तत्सत शर्मा , हर्षिका राणा,पुनीत , हर्ष , शैलेन्द्र नरवार प्रेमपाल जी , दयाराम जी , प्रगति , अनिकेत , अनुष्का शर्मा आदि इस अवसर पर मौजूद थे।

आगरा तमाम प्रख्‍यात ब्रंडों के प्राडैक्‍टों के साथ ही हैंडीक्राफ्ट इंडस्‍ट्रीज का केन्‍द्र है।लेकिन अब तक अधिकांश उत्‍पादों को मार्किटंग के लिये डिजिटल प्‍लेट फर्मा नहीं मिल सका है। इस नया प्रयास उपरोक्‍त कमी दूर में भरपूर योगदान देने वाला सावित होगा।