10 सितंबर 2021

डैंगू या अन्य वायरल बुखारों का संक्रमण रोकने को स्कूल बन्द किये जाये

--भाजपा नेता केशो मेहरा ने जानकारी लेने के बाद मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

भाजपा नेता केशो मेहरा
आगरा:नर्सरी से लेकर माध्यमिक विद्यालयों में विद्यार्थियों स्कूल में जाकर पढायी करने की व्यवस्था तत्काल स्थगित की जाये,यह मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से भाजपा नेता एवं ताज ट्रिपेजियम जोन कमेटी के सदस्य श्री केशो मेहरा ने की है।उन्हों ने कहा है कि इस समय डैंगू या किसी अन्य कारण से वायरल बुखार जनपद में फैला हुआ है। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर घर घर में लोग चितित हैं।  
श्री मेहरा ने मुख्यमंत्री को 10 सितम्बर  लिखे पत्र में कहा है कि डेंगू या बुखार के कारण ताज ट्रिपेजियम जोन के तहत आने वाले जनपदों में बच्चों की मौते हुई हैं, कितनी और कहां हुईं और   बुखार पीडितों के उपचार की व्यवस्था को सरकार के द्वारा प्रभावी बनाया जाना तो   महत्वपूर्ण  है ही किन्तु   इससे भी जरूरी है,कि संक्रमण को रोकने के उपाय किये जाये। स्कूलों का बन्द किया जाना इस सम्बन्ध में सबसे सामायिक महत्वपूर्ण जरूरत है।
फायल फोटो( साभार हिन्‍दी न्‍यूज)

श्री मेहरा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखने से पूर्व सरकारी अस्पतालों, डिसपेंसरियों ,नर्सिंग होमों तथा बच्चों का इलाज करने वाले मैडीकल प्रैक्टिशनरों से अपने स्तर पर बुखार को लेकर जानकारी ली थी।

 उन्हों ने कहा है कि जो फीडबैक मिला है, उससे स्कूलों का बन्द किया जाना ही स्कूलोंं की छुट्टी किया जाना ही तत्काल उठाये जा सकने वाले कदमों में सबसे सामायिक एवं प्रभावी होगा।