7 मार्च 2017

‘ताज वाइक रैली’ अंतर्राष्ट्रीय ईवेंट के समान बटोरी सुर्खियां


--सभी सहभागी हरपल सडक सुरक्षा के जोखिम से हुए रू ब रू
महिला एकल विजेता पल्‍लवी हरविजय सिंह वाहिया के साथ   फोटो :असलम सलीमी

आगरा: ताज रॉयलस प्रो बाइकिंग क्लब की ओर से स्थायोजित संसाधनों से   आयोजित बाइक रैली इंटरस्ट्रैक्ट्री इवेंट जैसे सुर्खियों में मिलकर कामयाब हो रही है गत रविवार को स्था नीय होटल क्लार्कशीराज परिसर में आगरा के जिलाधिकारी गर्व्य दाल ने हरि झंडी दिखाकर अपनी उद्घाटन किया था। रैली में सिंगल, डबल, लेडीज़, आउट स्टेशन और विटेंजेस आदि में पांच श्रेणियों में भाग लेने वालों ने भाग लिया। इनमें कारगिल (कश्मीर) के गुलाम हुसैन के साथ
ही मथुरा, दिल्ली, अलीगढ़, फिरोज़बाद, ग्वालियर और जयपुर के प्रतिभागी शामिल थे।
 मोटर्स स्पोर्ट्स क्लब की जागरूक राजीव जीप्ताव का कहना है कि थ्रिल के साथ जीवन जीने का युवाओं में लालसा रहती है, और अक्सियर अपनी युवाओं को इस स्वभाविक प्रवृत्ति को वॉकर्स रोड एडवेंचर के रूप में प्रदर्शित करने के अवसर तलाशने रहेंगे। निश्चिंत रूप से वाइक रैली का इंतजार एक बैस्टींग अवसर सावरित हुआ, महिलाओं की प्रतिभागिता इसकी एक विशिष्टक उपलब्धिक मानी जा सके।
रैली सहभागी एवं आयोजक । फोटो असलम सलीमी
इंटरनेशनल मोटर इवेंतों में सहभागिता का अनुभवी श्री हरविजय सिंह वाहिया ने कहा कि सड़कों का हम सभी का उपयोग रोज़ कर रहे हैं और भूल जाते हैं कि इनके निर्माण, रखरखाव आदि अनवरत चलते रहने वाले कामों के फलत्वूप ही हमें उपलब्ध हो सकते हैं। इस तरह के आयोजनों से वाहन चालकों को अपने तरीके से सड़कों से कुछ ही घंटों के अंतराल में गुजरने की अवसर मिलती है, फलसवारूप में उन्हें सडक सुरक्षा नियमों के प्रति संवेदनशीलता बढ़ रही है।
 
फेडरर ऑफ मोटर्स स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया के समीर जुनेजा ने कहा कि टीएसडी फार्मेट में मोटर स्पोर्ट्स की तरह ही पहला कदम है, क्योंकि यह फोकस में गति नहीं बल्कि नियंत्रित गति में है।

 क्लार्कशीरज होटल के निदेशक रूपक गुप्ता, जीएम महिपल सिंह, राम मोहन कपूर, सुदेव बड़, वेदपाल धर, लईक सिद्दीकी, तनवीर अहमद, मोहम्मद बिलाल, अमित सदादिया, दीपक सिंह आदि के प्रबंधकों ने बायकर्स का हौसला अफजाई करने वालों में शामिल थे।बाइक रैली के परिणामसिंगिल कैटेगरी: यसब बिन असद प्रथम, धीरज सोलंकी द्वितीय, अर्जन फैलाया तृतीय।डबल कैटेगरी: मिक्की ओबराय और सिकंदर प्रथम, गुलाम हुसैन और इम्तियाज अली द्वितीय, विवेक शर्मा और सतेंद्र पाल I
लेडीज कैटेगरी: पल्लि फौएजदार प्रथम, सीमा सेठ द्वितीय, युवना सिंह तृतीय रहीं।आउट स्टेशन: अभिषेक चड्ढा प्रथम, दीपक गुप्ता द्वितीय, अजहर अली तीसरा वांटेज कैटेगरी: गोविंद साराभाई प्रथम, रवि कौशल द्वितीय, जसपाल सिंह तृतीय।


आउट स्टेशन: अभिषेक चड्ढा प्रथम, दीपक गुप्ता द्वितीय, अजहर अली तृतीय  विंटेज कैटेगरी: गोविंद साराभाई प्रथम, रवि कौशल द्वितीय, जसपाल सिंह तृतीय।