12 सितंबर 2016

आगरा के स्वतंत्रता सेनानी ने रवाना किया पद यात्री जत्था

--गांधी जयंती फरुखाबाद शराब कांड पीडितों का व्यथा लेकर लखनऊ पहुंचेंगे पदयात्री

(वयोबृद्ध स्‍वतंत्रता सेनानी  चिम्‍मन लाल जैन ने सूत की
 माला  भेट  कर लखनऊ रवाना किये पद यात्री)
  आगरा: उ प्र के वायोबृद्ध 98 वर्षीय स्वातंत्रता सेनानी श्री चिम्मंन लाल जैन ने कहा है कि शराबियों को नशेबाजी की लगी हुई लत से भी घातक सरकार को शराब के कारोबार से लगी अबकारी राजस्वश की लगी हुई लत है तो कि प्रदेश को नशामुक्ता नहीं होने दे रही। श्री चिममन लाल जैन जो कि आचार्य बिनोबा भावे की 121 वीं जन्म जयंती कार्यक्रम के अवसर पर फरुखाबाद जनपद के अलीगंज कस्बे से लखनऊ के लिये एक 11 सदस्यी्य जत्थे को लखनऊ के लिये रवाना किया।
डा राम मनोहर लोहिया के साथ काम कर चुके श्री सुल्तान सिह आचार्य बिनोबा जी के
 अनुयायियों में से एक हैं, इस जत्थे् का नेतृत्व कर रहे हैं.उन्होंने कहा कि आचार्यजी शराब को समाज के लिये सबसे अधिक घातक मानते थे। एटा और फरुखाबाद में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या तीस तक पहुंच गयी थी.इस दुघर्टना से भी सरकार ने सबक नहीं लिया।
गांधीवादी नेता श्री  लाल जैन ने कहा कि श्रााब बुरी है इसमें कोई बहस की गुंजाइश नहीं है। समाज को जागरूक करने का काम अपनी जगह है किन्तुं सरकार की भी इसके लिये अपनी जिम्मेबदारी से बच नहीं सकती है.उन्होंयने कहा कि रवाना होने वाला जत्था जहां से भी गुजरेगा शराब के खिलाफ महौल बनेगा.लखनऊ में भी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर एक बार फिर से एटा-फरुखाबाद के जहरीली शराब कांड से प्रभावित परिवरों की पीडा का मामला सरकार की जानकारी  में लाया जायेगा तथा राहत की उम्मीेद की जायेगी।