31 अगस्त 2016

मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट कार्यों को नियत समय में पूर्ण करें

    --ज्‍यादातर प्रोजेक्‍ट  सितम्‍बर में ही होने हैं पूरे
   आगरा:   जिलाधिकारी गौरव दयाल ने शिविर कार्यालय पर  मुख्यमंत्री  के ड्रीम प्रोजेक्ट इनर
(डी एम गौरव दयाल  ने कैंप आफिस पर की
प्रोजेकटो की समीक्षा)
रिंग रोड
, ताजगंज प्रोजेक्ट जैसी महत्वपूर्ण परियोजनाओं के कार्यों में प्रगति की समीक्षा करते हुये अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्धारित समयान्तर्गत कार्यो को पूर्ण करायें। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी प्रोजेक्ट के कार्यों में किसी प्रकार की समस्या है तो अवगत करायें, जिससे उसका समाधान निकाला जाये। इस पर अधिकारियों ने बताया कि ताजगंज प्रोजेक्ट में किसी प्रकार की समस्या नहीं है। 
         ताजगंज प्रोजेक्ट के अन्तर्गत उपनिदेशक पर्यटन
तथा निर्माणदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया  कि प्रोजेक्ट के अधिकतर कार्य 90 प्रतिशत पूर्ण कराये जा चुके हैं, शेष कार्यों को  सितम्बर माह में ही पूर्ण करा लिया जायेगा। मलिन बस्तियों में 728 शौचालय निर्माण तथा कम्यूनिटी सेन्टर निर्माण की समीक्षा करते हुये निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। ताज ओरियेन्टेशन सेन्टर तथा मुगल म्यूजियम के कार्यों में प्रगति की जानकारी ली। 

          इनर रिंग रोड़ के निर्माण कार्यों में प्रगति की समीक्षा करते हुये निर्धारित अवधि में ही कार्य को पूर्ण कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये। अधिकारियों द्वारा यमुना ब्रिज तथा आरओबी के निर्माण कार्यों में आ रही कुछ समस्याओं से अवगत कराया जिस पर जिलाधिकारी ने आश्वत किया कि उच्चाधिकारियों से सम्पर्क कर निस्तारण करायें। बैठक में उपजिलाधिकारी सदर योगेन्द्र सिंह, उपनिदेशक पर्यटन दिनेश कुमार, आगरा विकास प्राधिकरण के अभियन्ता सुबोधराय, यूपीडा के अधिशासी अभियन्ता के.सी. जैन, पीडब्लूडी के अधिशासी अभियन्ता अजय कुमार, प्रबर्धन शर्मा सहित सेतु निगम के अभियन्ता भी उपस्थित थे।