4 जुलाई 2016

मदीना में धमाका, दहला साऊदी अरब

--आत्‍मधाती ने खुद को उडाया, दो सुरक्षाकर्मी मरे                                                नई दिल्‍ली :साऊदी अरब में मदीना स्‍थित पैगंबर मौहम्‍मद की मस्‍जिद के नजदीक आत्‍मधाती कार्रवाही
पैगंबर मोोहमद की मस्‍जिद:फायल फोटो
कर सशक्‍तशाली बम विस्‍फोट को करने वाले ने खुद को उडा लिया।धमाका इतना जोरदार था कि आस पास के भवनों की खिडकियां –दरबाजे हिल गये।एक अन्‍य जानकारी के अनुसार मस्‍जिद की पार्किंग में खडी एक कार में विस्‍फोट हुआ, इसका कारण कार का किसी कारण से आग पकड लेना था।अपुष्‍ट समाचारों के अनुसार हमले में दो सुरक्षा कर्मी भी मारे गये हैं।
 मदीना शहर का इस्लाम धर्म में सबसे पवित्र शहरों में मुख्‍य है ,जहां दुनिया भर के देशों से मुसलमान बारहों महीने आते रहते है।रमजान का महीना होने से यहां बडी तादाद धार्मिक यात्रियों का जमावडा रहता है। इससे ठीक
पहले पूर्वी शहर कतीफ़ में एक शिया मस्जिद के पास आत्मघाती हमला होने की ख़बर है.इससे ठीक पहले पूर्वी शहर कतीफ़ में एक शिया मस्जिद के पास आत्मघाती हमला होने की भी ख़बर है. सोशल मीडिया में काला धुंआ और जली हुई कारों का वीडियो भी वायरल हो गया है.
लेकिन इस धमाके के बारे में विरोधाभासी खबरें आ रही हैं.कुछ खबरों के मुताबिक एक आत्मघाती हमलावर ने पैंगंबर मुहम्मद के मस्जिद के नज़दीक सुरक्षा मुख्यालय के पास ख़ुद को उड़ा लिया है.
दूसरी ओर ये भी कहा जा रहा है कि मस्जिद के पास हरम की पार्किंग में एक कार में आग लग गई.मदीना इस्लाम धर्म में सबसे पवित्र मानी जाने वाली जगहों में से एक है.

इससे ठीक पहले पूर्वी शहर कतीफ़ में एक शिया मस्जिद के पास आत्मघाती हमला होने की ख़बर है.इस हमले में हमलावर की मौत हो गई है लेकिन अन्य किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है.