25 अप्रैल 2015

हेमा मालि‍नी ने मंच पर जीवंत कि‍या ' राधा' का कि‍रदार

-- मथुरा महोत्‍सव में आडवाणी,धमेन्‍द्र सहि‍त कई बडी हस्‍ति‍यों दीदार करने वालों में शामि‍ल

--सांसद जया बच्‍चन की मौजूदगी से सपाईयों के वि‍रोध को उठे हाथ भी थमे

(मंच पर सपा सांसद जया बच्‍चन,हेमा मालि‍नी और भाजपा के
बुजुग्र र्नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी,फोटो :साभार देनि‍क जागरण)
(राधा का कि‍रदार जीवंत करती
 सांसद हेमा मालि‍नी ।
फोटो:साभार अमर उजाला)
 आगरा,रोम में आग लगी होने के वक्‍त नीरो के द्वारा बांसुरी के सुर छेडने का केस हो सकता है ‘डाउुटफुल’ हो कि‍न्‍तु देश खास कर एन सी आर (राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र) का भूकंप के झटकों से दहशत जदां होने के बावजूद मथुरा की सांसद हेमा मालि‍नी के द्वारा शनि‍वार को मंच पर सांस्‍कृति‍क प्रस्‍तुति‍ दि‍या जाना एक हकीकत है। अगर भूकंप की दहशत और वि‍भीषि‍का जनि‍त सुर्खि‍यों ने मीडि‍या में जगह नहीं घेरी होती तो बृंदावन में श्री कृष्‍ण महोत्‍सव (मथुरा महोत्‍सव) के रूप में आयोजि‍त यह आयोजन ही प्रमुखता से चर्चा में होता।
ब्रज की संस्कृति को विश्व पटल तक पहुंचाने को लक्ष्‍य बनाकर उन्‍हों ने यह प्रयास कि‍या है।अक्षय पात्र परि‍सर में मुक्‍ताकाशीय मंच पर यह आयोजन हुआ। स्‍वयं हेमा मालि‍नी ने  योगीराज कृष्‍ण  की आराधना के साथ राधा का किरदार जीवंत कर दर्शकों की  वाह-वाह बटोरी । भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी प्रस्‍तुति‍ को मंत्रमुग्‍ध होकर पूरे समय देखते रहे यही नहीं उन्‍हों ने सुझाव दि‍या कि‍  ब्रजभूमि पर देश भर
में बने वि‍शि‍ष्‍ट शैली के श्रीकृष्ण के मंदिरों की प्रतिकृति‍ स्थापित हो। जि‍ससे वृंदावन का भ्रमण करने वाले उनको देख सकें।श्री आडवाणी ने  ब्रजवासियों को परामर्ष भी दि‍या कि‍  हेमा को उनका सपना पूरा होने तक सांसद चुनते रहे।
कार्ष्णि गुरु शरणानंद ने इसे अच्छी पहल बताया। सांसद हेमामालिनी ने साफगोई के साथ इस आयोजन का मकसद टूरिज्म डेस्टीनेशन के साथ ब्रज के विकास का सपना पूरा करना बताया। विश्व के लोग कान्हा की लीलाओं, ब्रज के स्वरूप, यहां के आनंद से रूबरू होंगे तो टूरिज्म बढ़ेगा। इसी के साथ अच्छी सड़कें, लोगों को रोजगार, ब्रज का विकास होगा। उन्होंने इस आयोजन से संकलित धनराशि को ओलावृष्टि के पीड़ित किसानों को समर्पित करने की बात कही। 
सांसद के पति‍ धर्मेन्‍द भी दर्शकों में थे।  कुछ समय के लि‍ये वह मंच पर भी पहुंचे और जाटों को सम्‍बोधि‍त कर कहा कि‍ हम न रोएंगे और न मरेंगे, हम लड़ेंगे। उन्होंने मंच से जाट भाईयों को ललकारा और कहा कि‍ विपदा आती है तो कोई साथ नहीं आता। ये एक जंग है हर जंग से पहले महोत्सव होना जरूरी है।
सपा से राज्य सभा सांसद रहीं जया बच्चन ने कहा वो उत्तर प्रदेश की बहू हैं और इस आयोजन के लिए हर तरह से साथ हैं। उन्होंने श्रीकृष्ण महोत्सव में बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन के न आने पर उनकी तरफ से भी शुभकामनाएं दी। महोत्सव समित अध्यक्ष सुनील राणे की भी उपस्थिति रही।
मथुरा के कुछ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्त्‍ता भूकम्‍प की भीषण त्रासदी को अनदेख कर इस आयोजन को रद्द करवाने के पक्षधर थे कि‍न्‍तु जब उन्‍हे मालूम हुआ कि‍ उनकी पार्टी की सांसद श्रीमती जया बच्‍चन भी कार्यक्रम में शरीक हो रीह हैं तो वह खामोश पड गये।वैसे सूत्रों के अनुसार उन्‍हें आगरा के एक बडे सपाई नेता ने हि‍दायत दी कि‍ वि‍रोध की गलती नहीं करें,अन्‍यथा वे वजह सैफई महोत्‍सव का मामला उठाये जाने की आड में मुज्‍जफर नगर के दंगों को भी सुर्खि‍यां दि‍ये जाने की कोशि‍शें शुरू हो जायेंगी।