July 28, 2015

सोलर पार्क विकसित करने के लिए उद्यमी आगे आयें

अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखने के लिए उद्यमी संघों ने की प्रशंसा


आगरा।   जिलाधिकारी पंकज कुमार ने  कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय  उद्योग बन्धु की बैठक करते हुए कहा कि उद्यमी सोलर पार्क विकसित करने के लिए अभी से भविष्य के लिए प्लानिंग करें जिससे बाद में अनावश्यक परेशानी उत्पन्न न हो। उन्होंने कहा कि टीटीजेड क्षेत्र में जनरेटरों का संचालन प्रतिबंधित है। यदि किसी के द्वारा प्रयोग किया जा रहा है तो यह नियमों के विरूद्ध है। 
    औद्योगिक क्षेत्र सिकन्दरा साइट सी में हटाए गये अतिक्रमण तथा शहर के अन्य क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखने के लिए उद्यमियों ने जिलाधिकारी की सराहना करते हुए कहा कि इस कार्य को निरंतर जारी रखा जाये। बैकुण्ठी देवी कन्या महाविद्यालय वाले रोड को ठीक कराए जाने के संबंध में उद्यमी भरत सिंह ने मांग की थी जिसका निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है। इस रोड के बन जाने से आम जनता तथा छात्राओं को आने जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। अमरपुरा से बोदला नाला व फैक्ट्रियों की दीवार के बीच मलवा भरे जाने के निर्देश नगर निगम के अभियंता को दिये...
    औद्योगिक क्षेत्र नुनिहाई में पूर्व से बनी हुई पानी की टंकी की मरम्मत के संबंध में अवगत कराया गया कि औद्योगिक आस्थान नुनिहाई में पीने के पानी की व्यवस्था का निरीक्षण किया गया जिसमें पाया गया कि पानी की उपलब्धता न होने के कारण वितरण प्रणाली की टेस्टिंग नही हो पा रही है। इस पर उद्यमियों ने वाटर टैक्स नही लगाने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने जल निगम के अभियंता को निर्देश दिए कि पानी नही मिलने के लिए जिम्मेदार अधिकारी कौन है और पानी उपलब्ध कराने हेतु भविष्य में प्लान से अवगत करायें। 
     लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित सड़क पर पुलिस क्वाटरों का गन्दा पानी बहने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए लो0नि0वि0 अभियंता को निर्देश दिए कि तत्काल निरीक्षण कर आख्या प्रस्तुत करें और जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करें। बैठक में टोरन्ट पावर लि0 द्वारा 70-80 केवीए कनैक्शन लेने पर इस्टीमेट के साथ रिंग मेन यूनिट लगाने का पैसा जोड़े जाने के संबंध में टोरन्ट पावर के प्रतिनिधि को निर्देश दिए कि स्थिति को स्पष्ट कर आख्या प्रस्तुत करें। टोरन्ट पावर द्वारा नये उपभोक्ताओं को इस्टीमेट के रूप में अत्यधिक राशि तथा 30-40 केवीए कनैक्शन लेने पर उपभोक्ता को अपना ट्रांसफार्मर लगाने के संबंध में निर्देश दिये कि कार्यों को नियमानुसार ही पूर्ण करायें। सिक्युरिटी डिपोजिट पर ब्याज, वर्ष 2010 के उपरांत स्थापित होने वाली इकाइयों के विद्युत बिल पर विद्युत कर छूट संबंध में प्रमाण पत्र के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। 
    बैठक में जिला उद्योग केन्द्र के उपायुक्त वीरेन्द्र कुमार, उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी ए0के0 आनन्द, उद्यमी वी0एस0 गोयल, भरत सिंह, हरिओम अग्रवाल, प्रदीप वासन, एफ मेक के ए0एस0 डंग, एडीए, विद्युत, सुरक्षा, सहायक श्रमायुक्त सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी गण उपस्थित थे।