8 अप्रैल 2024

MakeMyTrip 150 देशों में , यूके, जर्मनी, जापान, इटली और फ्रांस जैसे बाजार भी शामिल

 

भारत की जानी मानी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी MakeMyTrip की सेवाएं अब दुनिया भर में उपलब्ध हैं। जिसकी स्थापना दीप  कालरा  द्वारा 2000 में की गई थी। कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि पहले भारत, अमेरिका और यूएई में संचालित मेकमाईट्रिप अब 150 देशों में उपलब्ध है, जिसमें यात्रा बुकिंग के लिए यूके, जर्मनी, जापान, इटली और फ्रांस जैसे प्रमुख यात्रा बाजार शामिल हैं।  

                                                                                                    इस माइलस्टोन  को हासिल करने के लिए, मेकमाईट्रिप ने कहा कि उसने यह सुनिश्चित किया है कि वह डेटा सुरक्षा के लिए जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (जीडीपीआर) और कैलिफोर्निया कंज्यूमर प्राइवेसी एक्ट जैसे अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा कर रहा है। 

      मेकमाईट्रिप के सह-संस्थापक और समूह सीईओ राजेश मागो ने कहा, "हमारे भारतीय व्यवसाय के लिए डेटा सुरक्षा के अनुपालन और प्रतिबद्धता के कठोर मानकों ने हमें कड़े अंतरराष्ट्रीय अनुपालन की दिशा में आसानी से बदलाव करने में मदद की है।" उन्होंने कहा, "मेकमाईट्रिप को विश्व स्तर पर सुलभ बनाने का हमारा निर्णय इसी लक्ष्य का परिणाम है - दुनिया भर में कठोर प्रोटोकॉल के खिलाफ हमारी प्रक्रियाओं का परीक्षण करना ताकि

हमारे यात्री भौगोलिक रूप से जहां भी हों, बिना किसी बाधा के प्लेटफॉर्म पर अपनी यात्रा खरीदारी बुक करने या संशोधित करने में सक्षम हो सकें।" इन-बाउंड पर्यटन में वृद्धि पर टिप्पणी करते हुए, मागो ने कहा, "हमारी वैश्विक पहुंच हमें विशाल भारतीय प्रवासी तक पहुंचने में मदद करेगी, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह विस्तार हमें व्यापक दर्शकों तक पहुंचने में सक्षम करेगा, जिससे भारत में आने वाली यात्रा को बढ़ावा मिलेगा।"