23 जनवरी 2022

सांस्‍कृतिक संगोष्‍ठी कर युवाओं ने किया प्रतिभा प्रदर्शन

कार्डीनेटर सुश्री दिव्यता उपाध्याय के साथ प्रस्‍तुति सहभागी। 

 - युवाओं ने बटोरे प्रेरक प्रस्‍तुतियों से भरपूर अनुभव  

आगरा: महानगर के  'देसी कैफै' में  युवाओं के ग्रुप ' MIC-X ' के तत्‍वावधान में 'ओपिन माइक ' कार्यक्रम आयोजित किया गया गया।  यमुना किनारा रोड पर स्‍थित होने तथा कडाके की सर्दी होने के बाबजूद बडी संख्‍या में युवाओं की भागीदारी रही। तीस से ज्‍यादा ने अपने अपने अंदाज में  कविता, संगीत ,रैप ,बीट बॉक्स और कॉमेडी को प्रस्‍तुत किया। कई के लिये यह अवसर मंच पर उनका पहला अनुभव था। 

कार्यक्रम के गेस्ट परफॉर्मर , गीतकार अनुज सोनी के रहे योगदान से जहां  कार्यक्रम की शोभा बढी ,वहीं नये परफार्मरों के लिये प्रेरक रहा।  मशहूर गायक गौरव गोस्वामी और बीटबॉक्सर मृत्युंजय चौहान की प्रस्‍तुतियां भी युवाओं के द्वारा काफी पसंद की गयीं।

'MIC-X'  की फाउंडर सुश्री  दिव्यता उपाध्याय 


'MIC-X'  सांस्‍कृतिक ग्रुप के सहभागी ,अधिकांश थे 'बर्चुअल पार्टिसिपेंट 
के अनुसार यह मंच   उभरते कलाकारों को अपनी कला प्रदर्शित करने का माध्‍यम है।

यह अव्‍यवसायिक मंच है जो युवाओं को अपनी पहचान बनाने का माध्‍यम है।  उन्‍हों ने कहा कि कार्यक्रम की सफलता से जहां युवाओं जहां अपनी पहचान बनाने का अवसर मिलेगा ,वहीं उन्‍हें  भी इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित करने को प्रेरणा मिली है। 

आयोजकों के अनुसार कार्यक्रम में सहभागियों के द्वारा पूरी तरह से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया । यही नहीं मौजूदगी को सीमित रखने के लिये बर्चुअल माध्‍यमों का उपयोग किया गया। (फोटो:असलम सलीमी)