21 जुलाई 2021

ईदुल जुहा खुशनुमा माहौल में संपन्‍न, दी परस्‍पर मुबारक बाद

 -- कोरोना ' को लेकर रही एतिहातें और महंगाई की मार त्‍योहार पर रही भारी 

उ प्र अल्‍पसंख्‍यक आयोग के चेयरमैन अशफाक सैफी , भाजपा नेता हाजी
 अल्‍ताफ हुसैन 
महंत आनंद उपाध्‍याय ने किया सौहाद्रता का आह्वान

आगरा: ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्यौहार जोश और हर्ष के माहौल में मनाया गया।उनसभी मस्‍जिदों में नमाज हुई और परंपरागत रूप से अल्‍लाह से अमनचैन की परंपरागत के लिये दुआ की गयी शाही जामामस्‍जिद और इदगाह के क्षेत्रों में महानगर के अन्‍य भागों की तुलना में अधिक रौनक रही।हंसी खुशी के माहौल पर अमूमन सबकुछ सामान्‍य रहा किन्‍तु महंगाई का असर सभी के द्वारा महसूस किया गया।

नाइत्‍ताकियों की बात अलग है अन्‍यथा उ प्र अल्‍पसंख्‍यक आयोग के चेयरमैन अशफाक सैफी के अनुसार कॉरोना प्रोटोकॉल का पालन पूरी तरह  से करने का प्रयास किया गया। पिछले डेढ साल से आगरा में त्‍योहारों सीमित और महज औचरिकता बनाने का प्रयास होता रहा है ,जबकि कॉरोना की दूसरी लहर बीत जाने

यह पहला अवसर था जबकि बच्‍चे -बडे सभी खुशहाल में इत्‍मीनान के साथ घूमने और आपस में मिलने के लिये घूमते रहे। 

कांग्रेस नेता नवीन चन्‍द शर्मा और
बुन्‍दन मियॉ ने शहर की खुशहाली की कामना।
उ प्र अल्‍पसंख्‍यक आयोग के चेयरमैन अशफाक सैफी अल्‍पसंख्‍याक
 समुदाये के  नेता अशफाक सैफी , भाजपा के वरिष्‍ठ नेता हाजी अल्‍ताफ हुसैन ,सीता राम मंदिर के महंत आनंद उपाध्‍याय,कांग्रेस नेता श्री नवीन चन्‍द्र शर्मा,बुन्‍दन मियां ने परस्‍पर ईद की मुबारकबाद दी।

यद्यपि महानगर में पुलिस की सतर्कता लगातार बनी रही , यह बात अलग है कि उसके दखल की जरूरत शाद ही कहीं पडी हो। महानगर के अलावा जनपद के फतेहपुर सीकरी और अछनेरा नगर क्षेत्र में भी अल्‍लाह के प्रति समरपण  और कुर्बानी  के जज्‍बे का त्‍योहार आपसी सौहाद्र और खुशहाली की कामना के साथ मनाया गया।