22 जून 2021

'थेलेसेमिया' ग्रसित बच्‍चों के लिये विद्यार्थी परिषद के एक्‍टिवस्‍ट ने किया रक्‍तदान

 --कोरोना काल में रक्‍तदान शिविर और भी अधिक प्रासंगिक:नन्‍दनी सिह

रक्‍तदान शिविर के सहभागी ए बी वि पी एक्‍टविस्‍ट। 

कोरोना संक्रमण के बीच छात्रनेता व आगरा:समाजसेवी बालकृष्ण श्रीवास्तव की पहल पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्‍वावधान में 'थैलेसीमिया' से ग्रसित बच्चों के लिए लोकहितम ब्लड बैंक कमला नगर में आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमे कुल 15 यूनिट एकत्रित की गई। बालकृष्ण श्रीवास्तव ने स्वयं रक्तदान कर शिविर का शुभारंभ किया।

आगरा शहर में थैलेसीमिया से ग्रसित बच्चों को इस कोरोना आंशिक कर्फ्यू के बीच रक्त की बेहद जरुरत पड़ रही है क्योंकि उन्हें आजीवन प्रत्येक माह 2-3 यूनिट रक्त चढ़ाने की आवश्यकता पड़ती है। किसी भी बच्चे को रक्त की उपलब्धता न होने के कारण परेशान न होना पड़े इसीलिए इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया

गया।


नंदिनी सिंह ने बताया 'कोरोना के कारण अभी जो हालात हैं, उसमें रक्तदान शिविरों का आयोजन बिल्कुल नहीं हो रहा है, जिससे ब्लड बैंकं में रक्त की भारी किल्लत हो गई है जिस कारण रक्त उपलब्धता होने में परेशानी हो रही थी। ऐसे में हम सभी की सामाजिक जिम्मेदारी बनती है कि उन बच्चों को भी किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो। लोगों को कोरोना से संक्रमित होने से बचाने के साथ ही उन मरीजों की जिंदगी बचानी भी बहुत जरुरी है, जिन्हें इस वक्त खून की बेहद जरुरत है।

इस अवसर पर राहुल अरोरा, सचिन, अनुज श्रीवास्तव, संदीप यादव, तनिष्क मित्तल, हर्ष मिश्रा, तान्या डाबर, शिवम यादव, मृदुल अग्रवाल, शिवम गुप्ता, हिमांशु गौतम, सुयश मिश्रा, यतेंद्र सोलंकी आदि ने रक्तदान किया।