29 मार्च 2020

डी पी एस आगरा ने असाहयों को स्‍कूल की बस से उनके जनपदों तक पहुचाया

 covid-19' से प्रति‍रक्षा के स्‍वैच्‍छि‍क सहभागी सटाफ को सम्‍मानि‍त करेगा स्‍कूल प्रबंधन
डी पी एस की बसों ने तमाम साधन हीन राहगीरों को
 पहुंचाया उनके मुकाम तक। 
(रि‍पोर्ट प्रि‍यंका सक्‍सेना)
आगरा :डी पी एस (दि‍ल्‍ली पबलि‍क स्‍कूल ) आगरा के ट्रांसपोर्ट डि‍पार्टमेंट ने अपनी बसों के द्वारा राजमार्गो पर पैदल ही अपने गंतव्‍यों की ओर पलायन करते रहागीरो को उनके जनपदों की सीमा के नाकों  तक पहुंचाया। इन यात्रि‍यों को लेजाने में   'covid-19' के परि‍प्रेक्ष्‍य में संक्रमण प्रति‍रक्षण के लि‍ये अपेक्षि‍त मानक 'सुरक्षा' व्‍यवस्‍था को सुनि‍श्‍चि‍त कि‍या गया। 
 जहां  यात्रि‍यों को  पूरी सुरक्षा दी वहीं इस कार्य मे स्‍वयं सेवी भाव से लगे स्‍कूल के स्‍टाफ व बस चालकों की स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा को दृष्‍टि‍गत  सैनेटाइजरों का उपयोग  कि‍या गया। 
स्‍कूल प्रशासन के द्वारा 'covid-19' को लेकर छि‍डे राष्‍ट्रीय अभि‍यान में स्‍वच्‍छि‍क भागीदारी करने वाले स्‍टाफ को वि‍द्यालय खुलने पर एसैम्‍बली में सम्‍मानि‍त करने की घोषणा भी की
गयी है। 
स्‍कूल की बसों के फ्लीट के 'वालैंटि‍यर' जो स्‍वैच्‍छि‍क
 योगदान केलि‍ये स्‍कूल  एसैम्‍बली में होंगे सम्‍मानि‍त ।
इस समय दि‍ल्‍ली एन सी आर
के तमाम जनपद तो अचानक काम धंधे बंद हो जाने के कारण मजदूरी करने वालो के पलायन की समस्‍या से जझ ही रहे हैं कि‍न्‍तु आगरा जैसे एन सी आर से लगे हुए जनपद भी कमोवेश इसी स्‍थति‍ में है। एक ओर काम धंधे बन्‍द हो जाने से कमाई खत्‍म और जो भी जेब में था वह तीन चार दि‍न के भीतर नि‍पट चुका है। दूसरी ओर पलायन की एक दम बनी स्‍थति‍ से नि‍पटने में  सरकार के द्वारा करवायी व्‍यवस्‍थाये भी जरूरत के मुताबि‍क हो पाने में कुछ समय लग सकता है। एसे में डी पी एस आगरा के द्वारा नागरि‍कों को उनके गतव्‍याेें के जनपद की सीमा तक पहुंचाने को की गयी स्‍वैच्‍छि‍क सहभागि‍ता 'अपने आप मे प्रशंसनि‍य और मौजूदा स्‍थति‍ में बेहद राहतकारी  व अनुकरणीय है।