26 जनवरी 2017

कांग्रेसियों ने शुरू की ‘दमखम’ दिखाने की कवायद

--आगरा बैराज और एयरपोर्ट के मुददों पर जतायी प्रतिबद्धता
आगरा दक्षिण से कांग्रेस प्रत्‍याशी नजीर अहमद
 राम टंडन रैली में। फोटो:असलम सलीमी

आगराः कांग्रेस एक जनपद की चुनावी राजनीति में फिर से जुट गयी है, आगरा दक्षिण और आगरा देहात सीट पर उसके प्रत्याशी सीधी फाइट में आ गये माने जा रहे हैं। जहां आगरा  दक्षिण सीट पर पार्टी प्रत्या्शी नजीर अहमद की सीधी फाइट, सिटिंग विधायक एवं भाजपा के प्रत्याशी योगेन्द्र  उपाध्याय से मानी जा रही है ,वहीं आगरा देहात सीट पर पार्टी प्रत्याशी उपेन्द्र की पर बहुजन समाजा पार्टी के प्रत्याशी एवं सिटिंग विधायक श्री कलीचरन सुमन से।
कांग्रेसियों के द्वारा जनपद में अपनी सक्रियता  और जोश का प्रदर्शन 25 जनवरी को किया।जबकि परंपरागत जुलूस में शामिल होने बडी तादाद में फुलट्टी चैराहे पर एकत्र हुए और पुरानी चुगी के मैदान में पहुंच कर
आम सभा की।
पार्टी प्रत्याशी नजीर अहमद का कहना है कि उनकी प्रतिबद्धता हमेशा सामाजिक सरोकारों को लेकर रही है। जनजीवन की मुश्किलातों से वे वाफिक हैं।गठबन्धहन की सरकार आने पर आगरा जो भी संभव होगा करवायेंगे।
कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महामंत्री राम टंडन ने कहा कि हमरी मोर्चाबंदी सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ है। हकीकत में गठबन्ध्न का  आधार भूत मकसद भी चुनावी राजनीति के माध्यम से धर्मनिरपेक्षता प्रभावित करने के प्रयासों को रोकना ही है।
श्री टंडन ने कहा कि आने वाले समय में अगर उत्तर प्रदेश सरकार में कांग्रेस की भागदारी रही तो बैराज तथा नये सिविल एन्कलेव के निर्माण की योजनाओं को अंजाम तक पहुंचाया जायेगा। यूं भी ये दोनों ही योजनायें कांग्रेस के प्रदेश में रहे शासन काल की ही हैं और पार्टी के सम्ता से बाहर रहने के कारण एक न एक कारण से अटकती ही रहीं।जबकि पार्टी की इनके प्रति प्रतिबद्धता वर्तमान में भी बरकरार है।