3 सितंबर 2016

यू पी में फरवरी तक चुनाव करवाये जायें- मायावती

भाजपा और सपा दोनो ही पार्टियां चाहती हैं निर्वाचन में विलंब


(यूपी को बदहाली से बचाने को समय से चुनाव करवाये जायें)
नई दिल्ली: बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने चुनाव आयोग से अपील की कि उत्तर प्रदेश में फरवरी तक विधानसभा चुनाव कराएं और आरोप लगाया कि मुलायम सिंह यादव के परिवार में चल रहे '' अंदरूनी झगड़े '' का सरकार के कामकाज पर विपरीत असर पड रहा है।
उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और समाजवादी पार्टी जहां विधानसभा चुनावों में विलंब करना चाहते हैं, आयोग को चाहिए कि कार्यक्रम पर काम करे और व्यापक '' जनहित 'में जनवरी-फरवरी तक चुनाव के लिए तारीखों की
घोषणा करें।
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार को राज्य की वर्तमान स्थिति को देखते हुए काफी पहले वहां राष्ट्रपति शासन लगाने की तैयारी कर लेनी चाहिए थी । उन्होंने कहा, '' लेकिन उत्तर प्रदेश में बीजेपी की खराब स्थिति को ध्यान में रखते हुए केंद्र राष्ट्रपति शासन लगाने का साहस नहीं जुटा पाया '' ।उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में इस हफ्ते की शुरूआत में दरार बढ़ने की खबरें आईं।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के परिवार में प्रतिस्पार्धी राजनैतिक स्थितियां बनी हुई हैं अपने एक भाषण के दौरान एसपी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने श्री अखिलेश यादव पर अपने चाचा शिवपाल यादव की अनदेखी करने के लिए हमला कर सनसनी फैला दी।
इस घटना के बाद प्रदेश की  फिल्म निर्माताओं को अनुदान बांटने वाले प्रतिष्ठान फिल्म  बंधु के उपाध्यक्ष  पद पर पूर्व सांसद जया की नियुक्तिय को लेकर पुन: तनातनी की स्थिति बन गयी थी। जिसे समाप्त करने के लिये सरकार को उन्हें न केवल उपाध्यक्ष बनाना पडा, बल्कि  कैबीनेट मंत्री का दर्जा भी देना पडा।