20 सितंबर 2016

आगरा इनर रिंग रोड ‘एेेट-लेन’ आर0ओ0बी0 इसी माह में होगा पूरा


--मुख्यामंत्री ने की लोकनिर्माण विभाग के कार्यों की लेट लतीफी पर की सख्ती

लखनऊ: मुख्यममंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा के बीच अब प्रत्यषक्ष रूप से तलवारें भले ही खिंची नहीं रह गयी हों किन्तु लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा कर मुख्य मंत्री ने एक बार फिर से संदेश दे दिया है कि न तो सुविधाभोगी राजनीति को ही अब सपा में जगह रह गयी है और नहीं अधिकारियों और ठेकेदारों के काकस के ही। चार साल के अपने कार्यकाल में धीमी गति से चलने दी गयी आगरा की इनर रिंग रोड योजना की कार्यगति से मुख्ययमंत्री बेहद खफा हैं और उन्होंक ने निर्माण कार्य की समीक्षा के दौरान इनर रिंग रोड के आठ लेन के आर ओ बी को एक महीने में
पूरा करने को कहा है। यह आर ओबी कुबेरपुर में बनाया जा रहा है, जहां रिंग रोड की दिल्लीं -कलकत्तान राष्ट्री य राजमार्ग -2 तथा यमुना एक्सआप्रेस वे के आगरा छोर से कनैक्टि विटी है। इसी प्रकार फीरोजाबाद जनपद की सीमा में सुशीपुर गांव से बलाई घाट को जोडने वाले पुल का निर्माण कार्य भी एक महीनेके दौरान पूरा करने की हिदायत मुख्योमंत्री ने दीं।
समीक्षा के दौरान मुख्यरमंत्री ने बारबार यह प्रश्न उठाया कि जब धन स्वीएकृत है, जमीन उपलब्घा है फिर भी सुपरबीजन का कार्य करने वाला विभागीय तंत्र ठेकेदारों से काम कयों नहीं करवा पा रहा है.मुख्यमंत्री ने जिन प्रोजेक्टोंाकी समीक्षा की उनमें से ज्या दातर एक से डेढ साल पूर्वही पूरे हो जाने थे।
श्री यादव ने जिला मुख्यालयों को निर्धारित समय में 4-लेन की सड़कों से जोड़ने के कार्य में तेजी लाये जाने को कहा।
उन्होंने कहा कि वाराणसी-शक्तिनगर हाईवे का निर्माण कार्य हर-हाल में 15 नवम्बर, 2016 तक पूरा किया जाए। इसी प्रकार सेतुओं का निर्माण कार्य भी निर्धारित समय सारणी के अनुसार पूरा किया जाए।