23 अगस्त 2016

श्रीनगर में बी एस एफ की एक दशक बाद फिर तैनाती

   --केन्‍द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिह फिर करेंगे घाटी का दौरा

घाटी में फोर्स बढा :फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: केन्‍द्र सरकार के कडे रुख के बाद जम्‍मू कश्‍मीर सरकार ने भी आतंकवादियों के खलाफ कडा रुख  अपनाया है। आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद से बिगड़े कश्‍मीर के हालात को काबू में करने के लिए बुधवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह घाटी जाएंगे, इसी के साथ  घाटी में 11 साल बाद बीएसएफ जवानों की तैनाती का क्रम शुरू हो गया हैा अब तक  केंद्र की ओर से 2600 जवान श्री नगर के आसपास के इलाकों में पहुंच चुके हैं।30 और कंपनियां भेजे जाने की संभावना है।
जानकारी के मुताबिक, राजनाथ सिंह कश्‍मीर के लिए बुधवार को दिल्‍ली से रवाना होंगे. उनका
यह कश्‍मीर दौरा दो दिनों का होगा। बताया जाता है कि राजनाथ सिंह वहां जाकर प्रशासनिक अधिकारियों और राजनेताओं से कश्‍मीर में उपजी हिंसा को लेकर बातचीत करेंगे.
उधर घाटी में बनी चल रही स्‍थिति पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि मुट्ठी भर लोग शांति के विरोधी हैं और कश्मीर घाटी में हिंसा के लिए
युवाओं को भड़का रहे हैं ।ये लोग कश्मीर में शांति नहीं चाहते हैं और अपने निहित स्वार्थ के कारण युवाओं को हिंसा के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। गत माह घाटी में हिंसा शुरू होने के बाद मुख्यमंत्री ने पहली बार जम्मू का दौरा किया कियाथा इस प्रकार हिसाकेचलते ताजे दौर के बाद से यह गृहमंत्री का दूसरा दौरा है।