24 जून 2016

‘फलसफा फिर जीवंत करेगा कविवर बलवीर सिह रंग को

----   गजलगायक करतार सिह यादव दिये हैं स्‍वर,लोकापर्ण 25 जून को

('फलसफा' हार्दिक यादवकी सस्‍वर  आडियो वीडियों  प्रस्‍तुति)
आगरा: फलसफा श्री करतार सिह यादव का रिलीज होने को तैयार नया म्‍यजिकल एलबम है ।प्रख्‍यात कवि बलबीर सिह रंग रचनाओं को इसमें अपने अंदाज में स्‍वर दिये हैं। सोनी टेलीविजन के गायकों को उनकी पहचान देने वाले लाइव ऐंटरटेन्‍मेंट मीडिया के सबसे सशक्‍त मंच एक्‍स फैक्‍टर(x-factr) पर प्रख्‍यात संगीतज्ञों ही नहीं अमिताभ,जितेन्‍द और धमेन्‍द्र जैसी फिल्‍मी हस्‍तियों से तारीफ बटोरलेने वाले करतार सिह करतार का यह दूसरा एल्‍बम है।बलबीर सिंह रंग की रचनाओं को ही उन्‍हों ने क्‍यो पुन:चुना जबकि कई अन्‍य और भी बडे कवियों
का आज जमाना है, इस पर करतार का कहना है कि कविता और संगीत की बारीखियां भले ही विशेषज्ञ परखते हैं किन्‍तु आम आदमी अगर आपका लिखा हुआ गाया हुआ अपने अंदाज में गुनगुनाता मिल सके तो वह रचनाकार की सबसे बडी उपलब्‍धि है।
करतार कहते हैं कि कई पख्‍यात कवियों और रचनाकारों के मौहल्‍ले में ही बचपन से रहने के बावजूद रंगजी की कलम को अपने छात्र जीवन से ही बे-मिसाल मानते रहे हैं। मंच कवि के रूप में बृज मंडल  में रंग जी की प्रस्‍तुतियां उस वक्‍त भी आम आदमी को दोहराते सुना है जबकि न तो रिकार्डिंग का ही कल्‍चर था सैल्‍फी की ते बात ही नहीं थी। उन्‍हें दिली सुकून है कि रंग जी को एक बार फिर से उनके एल्‍बम के रूप में आम आदमी के बीच जीवंत होंगे। 25 जून को इस एल्‍बम की आगरा में लांचिंग है ।वीडियो डायरैक्‍टर शिव गोपाल कृष्‍णा और हृादिक यादव के द्वारा संगीतबद्ध फलसफा मूल रूप से हंगामा डिजिटल पाइवेट लिमिटेड द्वारा रिलीज प्रोजेक्‍ट है। आगरा के संगीत प्रमियों ने फतेहाबाद रोड के होटल काम्‍पलैक्‍स के एक पांच सितारा होटल में लोकापर्ण कार्यक्रम मित्रों ने रखा है।और कुछ तो नहीं किन्‍तु इतना जरूर कह सकता हूं कि फलसफा अपने मनपसंद कवि श्रद्धासुमन और अपने उस फैन कलब को समर्पण है,जो लगातार कुछ न कुछ मुझ जैसी नाचीज से भी कुछ नया करने की उम्‍मीदें लगाये रखता है।