10 मई 2016

गिलानी के तीन साल पहले अपहृत पुत्र को मुक्त करवाया

                                                                           
 श्रीनगर:पाकिस्तान में हाई प्रोफाइल के बेटे के अपहरण की घटना का पटाक्षेप उस समय हो गया,जब अमेरिका और अफगानिस्तान की सेनाओं द्वारा एक संयुक्‍त  अभियान  के तहत  पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के अपहृत पुत्र को अफगानिस्तान में को खोज निकाला । तीन साल पूर्व संदिग्ध तालिबान आतंकियों द्वारा उसका अपहरण किया था।पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी के पुत्र अली हैदर गिलानी को अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में ढूंढ निकाला गया। अली अब कुछ ही समय बाद पाकिस्तान पहुंच जायेगा।
अपहरण कर्त्‍ताओं से मुक्‍त करवाये जाने के बाद अफगानिस्‍तान के द्वारा उसकी चिकित्सा  जांच करायी जा चुकी है । पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल अली भुट्टो ने अली को अफगानिस्तान से ढूंढ निकाले जाने पर टि्वटर कर एक बडी राहत बताया हैा। बिलावल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी को अफगानिस्तान के राजदूत ने फोन करके बताया कि अफगानिस्तान में एक सफल अभियान में अली को तलाश लिया गया है।
अली को मुल्तान में 9 मई, 2013 को बंदूकधारियों ने अगवा कर लिया था। उसका अपहरण तब किया गया जब वह मुल्तान के फारख टाउन में एक समर्थक के घर के बाहर नुक्कड़ सभा से निकल रहे थे। अपहरण की इस घटना में उनके दो साथियों को मार दिया गया था।