27 मई 2016

राजामंडी स्टेशन पर भी श्रीनाथ जलसेवा शुरू

-- आगरा को पीने के पानी की बिक्री शून्‍य बनाना लक्ष्‍य : बांके लाल महेश्‍वरी


फोटो:असलम सलीमी
आगरा: श्री नाथ जल सेवा के द्वारा बुद्धवार को राजामंडी स्‍टेशन पर प्‍यासे रेल यात्रियों के लिये एक हजार सुराहियों का वितरण किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए मुख्‍य अतिथि धूम पायल प्रतिष्‍ठान के चयरमैन श्री ब्रज मोहन अग्रवाल ने कहा कि एक व्‍यक्‍ति बिना खाने के रह सकता है किन्‍तु बिना के पानी नहीं।खुशी एवं संतोष की बात है कि श्री बांके लाल जी ने पीने के पानी को उपलब्‍ध करवाने का बीडा उठाया हुआ है।पूर्व में कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए दैनिक हिन्‍दुस्‍तान के सिटीइंचार्ज मनोज मिश्रा ने कहा कि आगरा की यह पुरानी परंपरा है,श्री नाथ जल संवाअब शहर की पहचान बन चुकी है।

पार्षद क्षमा जैन सक्‍सेना ने कहा कि श्री नाथ जल सेवा प्‍यासों को बिना किसी भेदभाव के पानी पिलाने का माध्‍यम तो है ही साथ ही जन मानस को पीने के पानी की उपलब्‍धता को लेकर बने हुए चुनौती पूर्ण दौर से जोडने का भी सशक्‍त माध्‍यम है।
सुधीर कुमार शाक्‍य (सीनियर रोबट मेट) के निर्देशन में स्‍काऊट्स एंड गाइड्स के द्वारा स्‍टेशन पर रुकने वाली गाडियों में सुराहियों का वितरण करवाया गया। गाइडों ने संदेश देने का प्रयास भी किया कि खुद अपनी प्‍यास बुझाने के साथ ही अपने साथी यात्री से भी पानी के बारे में पूछने का शिष्‍टाचार न भूलें।

कार्यक्रम के प्रारंभ में आतिथियों का स्‍वागत सरदार दलजत सिह ने किया। एस के मेहरा, नरेश लखानी, विकास बाबू, डा मधुरिमा शर्मा, हरीश चिमटी, बसंत गुप्‍ता, डा सौरभ अग्रवाल, बसंत गुप्‍ता एडवोकट, अनिल गोयल एडवोकेट, असलमसलीमी, हेमंत भोजवानी,,अशोक राठी, डी पी वर्मा, आदि विचार व्‍यक्‍त करने वालों में शामिल थे।प्रेम शंकर शर्मा, मोहन ,जितेन्‍द्र उपाध्‍याय, हर्ष खंडेलवाल,हितेश अरुण रामू भाई , विष्‍णू अग्रवाल तथा सत्‍तोलाला आदि शामिल थे। दासा अनुदास श्री बांके लाल अग्रवाल ने कहा कि उनके लिये सबसे बडी खुशी इसी बात को लेकर है कि अब श्री नाथ जल सेवा जनता के द्वारा परमार्थ के कार्य के रूप में स्‍वीकारी जा चुकी है।यही नहीं इसे आदर्श मानकर आगरा और आगरा के बाहर भी कई नये प्रयास हुए हैं।आगरा को पीनेके पानी की बिक्री से शून्‍य कर , आने वाले समय के लिये यह हमारा प्रयास है।हां मौजूदास्‍थितियों में वह इसके लिये समय सीमा घोषित करने की स्‍थिति में नहींहैं।