16 अप्रैल 2016

कुंदनिका शर्मा भाजपा से नाता तोड सपा में शामिल

--पार्टी लडायेगी आगरा उत्‍तर विधान सभाई सीट से चुनाव

आगरा: भारतीय जनता पार्टी को आगरा में आज उस समय करारा झटका लगा है, जबकि पार्टी की
(डा कुन्‍दनिका शर्मा प्रेस से 'रूबरू'होकर
बताती रहीं  फैसले केकारण केकारण)  
पार्षद डा कुन्‍दनिका शर्मा ने पार्टी से त्‍यागपत्र देकर समाजवादी पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण करली।  
समाजवादी पार्टी ने अब तक सपा अपने  घोषित प्रत्‍याशियों में राज्‍स महिला आयोग की सदस्‍य श्रीमती रोली तिबारी को आगरा दक्षिण सीट से प्रत्‍याशी घोषित किया हुआ है।   आगरा गामीण से हेमलता दिवाकर और अब डा कुन्‍दनिका शर्मा को शामिल कर चुकी है। हेमलात तो पिछले चुनाव में भी इसी सीट से प्रत्‍याशी रह चुकीहैं। जबकि रोलीतिबारी के लिये जनता के बीच अपने लिये वोट मांगने जाने का पहला मौका है। वहीं डा कुन्‍दनिका शर्मा नगर निगम की पार्ष के रूप में कई बार जनता
अपने साथ रखने का अनुभव रखती हैं।
समाजवादी पार्टी ने पिछले चार साल में आगरा में भाजपा को एक के बाद एक कई झटके दिये हैं।वर्तमान मेयर श्री इन्‍द्रजीत सिह आर्य भाजपा के टिकट पर चुने गये थे किन्‍तु अब वह समाजवादी
(प्रत्‍याशी द्वै कुन्‍दनिका शर्मा और रोली
तिवारी: 'वामन कार्ड' फिर फेंटना होगा बहन जी को)
पार्टी के मेयर के रूप में नगर निगम चला रहे हैं
, पूर्व मेयर किशोरी लाल माहौरऔर श्रीमती अंजुला सिह माहौर भी भाजपा को छोड सपा में शामिल हो गये थे किन्‍तु बाद में श्रीमती अंजुला सिह माहहौर को सपा की नीतिऔर रीति समझ में नहीं आयी फलस्‍वरूप राज्‍य मंत्री तक का पद नजर अंदाजकर पुन: घरवापस लौट गयी थीं।
डा कुन्‍दिका शर्मा को पार्टी में शामिल करने की घोषणा प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिह ने एक प्रेस कांफेंस में की । इसी अवसर उन्‍होंने इलहाबाद विश्‍वविद्यालय की अध्‍यक्ष ऋचा सिंह और भाजपा के नेता पूर्व मंत्री अमरजीत सिंह जनसेवक को भी पार्टी में शामिल किये जाने की घोषणा की। श्रीमती शर्मा के समान ही श्री जनसेवक को विन्द्की फतेपुर से टिकट दिये जाने की घोषणा कर दी। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार ऋचा सिह भी जल्‍दी ही अपने लिये नई जिम्‍मेदारी से नवाज जायेंगी।
 पिछले दिनों इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति ए.के.हांगलू और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के खिलाफ मोर्चा खोलकर सुर्ख़ियों में आईं थी. ऋचा ने विश्वविद्यालय में हो रहे अनियमितताओं के खिलाफ आवाज बुलंद की थी.इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम का भी विरोध किया था.

इसके अलावा पूर्व मंत्री और भाजपा के नेता पूर्व मंत्री अमरजीत सिंह जनसेवक के साथ कवि गोपाल दास नीरज की बेटी कुन्दनका शर्मा के पार्टी में शामिल हुए.कुन्दंका भी भाजपा छोड़ सपा में आई हैं.
पार्टी में शामिल होने के साथ ही शिवपाल यादव ने कुन्दनका शर्मा का आगरा उत्तर से और अमरजीत सिंह जनसेवक को विन्द्की फतेपुर से टिकट दिये जाने की घोषणा कर दी. शिवपाल सिंह ने विधानसभा चुनाव में सपा के 300 सीट आने का भी दावा किया. शिवपाल सिंह ने कहा की मायावती ने दलितों के लिए कुछ नही किया है केवल आपने लिए किया है. शिवपाल यादव ने कहा की इन लोगो के सपा में जुड़ने से पार्टी और मजबूत होगी.