17 दिसंबर 2015

‘दृष्टि 2015' फिल्म फैस्टे‍विल एंड एवार्ड फंक्शन का दो दिवसीय आयोजन

-नेत्र दान करने को प्रेरित करेंगी प्रदर्शित फिल्‍में और पोस्‍टर

आगरा, दृष्‍ट 2015' फिल्‍म फैस्‍टेविल एंड एवार्ड फंक्‍शन  का दो दिवसीय आयोजन डा भीम राव अम्‍बेडकर
(श्री अखिल श्रीवास्‍तव ने आयोजनके
सम्‍बन्‍ध में दी जानकारी)
 विश्‍ववि़द्यालय के जुबली हाल में 18 एवं 19 दिसम्‍बर को  हो रहा है। नेतृदान करने को प्रेरित करने के लिये समर्पित इस आयोजन के तहत 16लघ फिल्‍में, 100 से अधिक पोस्‍टर प्रदर्शित व 9 गाने प्रस्‍तुत कियेजायेंगे। दृष्‍टिहीनों के द्वारा मंचित नाटक आयेजन का खास आकर्षण होगा।इसी अवसर पर फिल्‍म “150VI @ TAJ” का प्रीमियर भी पहले दिन के कार्यक्रम का खास आकर्षण
होगा।

दूसरे दिन यानि 19 दिसम्‍बर को पूर्वाह्न  10 बजे से  दृष्‍टहीनों की समस्‍याओं को समप्रित फिल्‍म दृष्‍टि फिल्‍म  फैस्‍टेविल (आई डोनेशन) ,11.30 बजे नेतृदान पर चचा-संगोष्‍ठीहोगी। दोपहर 12.20 बजे पुरुस्‍कार वितरण तथा उसके तत्‍काल बाद बजे दृष्‍टिहीनों के द्वारा मंचित अबे अंधा है क्‍या नटक की प्रस्‍तुति होगी।

आयोजन के कन्‍वीनर एवं अंतदृष्‍टि के मैनेजिंग डयरैक्‍टर श्री अखिलेश श्रीवास्‍तव ने बताया कि आयोजन में डाभीमराव अम्‍बेडकर विश्‍वविद्यालय का समाज विज्ञान विभाग का सोशल साइंस इस्‍टीट्यूट सहयोगी है, जबकि दृष्‍टिहीन होने के बावजूद दिव्‍यदृष्‍ट के धनी महाकवि सूरदास की साधना स्‍थली सूरकुटी पर संचालित  दृष्‍टिहीन विद्यालय के छात्र नाटक में प्रस्‍तुति देंगे। सूरस्‍मारक मंडल जो कि इस विद्यालय का संचालन करता है के मंत्री श्री भुवनेश श्रेोत्रिय ने कहा है कि आयोजन में मंडल का पूर्ण सहयोग है और लायंस क्‍लब से हाल में ही प्राप्‍त बस का विद्यार्थियों को आयोजन स्‍थल तक लेजाने में उपयोग कर इसका व्‍यवहारिक श्री गणेष भी होगा।