8 नवंबर 2015

बि‍हार की जीत पर कांग्रेसि‍यों ने मि‍ठाईयां बांटी

 (प्रदेश उपध्‍यक्ष उपेन्‍द्र सि‍ह और शहर  अध्‍यक्ष 
अबरारहुसेन  अध्‍यक्ष अबरार हुसेन के नेतृत्‍व
 में चुनाव    परि‍णाम पर कांग्रेसि‍यो ने बांटी ।)
आगरा:लगातार आंदोलन करने के लि‍ये एकत्र होते रहे आगरा के कांग्रेसि‍यों के लि‍ये दीपावली पूर्व का
 रवि‍वारदि‍व था। जबकि‍ पार्टी जनों ने सडक पर उतर कर बि‍हार में पार्टी के एक बार फि‍र से राजनैति‍क के रूप में पहचान से साथ उभरने का जश्‍न मनाया और मि‍ठाईयां बांटीं।कांग्रेस ने बि‍हार के चुनाव में 40 सीटो पर अपने प्रत्‍याशी खडे कि‍ये थे जि‍नमें से उसके 27 उम्‍मीदवार
वि‍जयी हुए हैं। श्री राहुल गांधी के उपाध्‍यक्ष बनने के बाद से यह पहला अवसर है जबकि‍ कांग्रेस को कि‍सी वि‍धान सभा चुनाव में अपनी ताक बढती दि‍खी है। बि‍हार 1995 में पार्टी की बदहाली के दि‍नो में भी29 सीटे थीं,जबकि‍ 2000 के चुनाव में यह संख्‍या घटकर महज 23 ही रह गयी। 2005 के चुनाव में पार्टी कवल 9 सीटे ही जीत सकी,जबकि‍ 2010 के चुनाव में केवल 4 सीटो पर ही काबि‍ज हो सकी , इन चार में से भी एक वि‍धायक दलबदल कर गयेथ्‍से। कांगेस के प्रदेश उपाध्‍यक्ष उपेन्‍द्र सि‍ह ने कहा है कि‍ बि‍हार में मि‍ली सीटे एक बडी उपलब्‍धि‍ है।2017 में यू पी में भी पार्टी से जनता को क्षेत्रीय दलो और सांप्रदायि‍क राजनीति‍ करने वालों का वि‍कल्‍प के रूप में उभरने की उम्‍मीदे हैं हमारी कोशि‍श हागी कि‍ अपने केन्‍द्रीय नेतृत्‍व में उनपर खरे उतरें।पार्टी के महानगर अध्‍यक्ष अबरार हुसेन कुरैशी ने खुशी का इजहार कर सांय कार्यालय में मि‍ठायी वि‍तरण कि‍या गया।
में कभी कांग्रेस की अपने बूते पर सरकारें बना करती थीं ।खुशि‍यों भ बि‍हार में कभी कांग्रेस की अपने बूते पर सरकारें बना करती थीं ।

                     


                                                                               



 (प्रदेश उपध्‍यक्ष उपेन्‍द्र सि‍ह और शहर  अध्‍यक्ष अबरार 
                                                               
हुसेन  अध्‍यक्ष अबरार हुसेन के नेतृत्‍व में चुनाव
                                                               परि‍णाम पर कांग्रेसि‍यो ने बांटी ।