1 नवंबर 2015

यमुना में गि‍रने वाले नाले टैप कि‍ये जाये

--रि‍बर कनैक्‍ट अभि‍यान से जनता को जोड और सशक्‍त कि‍या जायेगा

उद्घाटन   किया डा  रावत ने साथ में  बृज खंडेलवाल,सुरेन्द्र सिह आदि
आगरा,जो काम सरकार शासन और प्रशासन नहीं कर सका कर सका है, अब वह जनता खुद करेगी।यह कहना है महानगर के प्रख्‍यात हृदय रोग चि‍कि‍त्‍सक डा सी आर रावत का जो कि‍ यमुना तटीय एत्‍मादौला व्‍यू पॉइंट को वि‍कसि‍त कर लोकप्रि‍य बनाने वाले रि‍वर कनैक्‍ट अभि‍यान के तहत आयोजि‍त गोबर्धन होटल में आयोजि‍त चि‍त्र प्रदर्शनी का उद्घटन कर रहे थे।
श्री राबत ने कहा...
कि‍ नदी में सीधे गि‍रने वाले नाले टेप कि‍ये जाने चाहि‍ये।अगर सरकार इस सम्‍बन्‍ध में पना दायि‍त्‍वपूरा नही करेगी तो जनता सक्रि‍य होकर इसके लि‍ये दबाव बनायेगी ।उन्‍होंने रि‍बर कनैक्‍ट अभि‍यान को इसके लि‍ये सशक्‍त माध्‍यम करार दि‍या।
रि‍बर कनैक्‍ट अभि‍यान के श्री बृज खंडेलवाल ने कहा कि‍ अभि‍यान को आगे बढाया जायेगा और हरसंभव वह प्रयास होगा जि‍ससे सरकार की नि‍ष्‍्रि‍यता खत्‍म हो और वह प्रभावी कदम उठाये।डा देवाशीष  भट्टाचार्य ने कहा कि‍ अभि‍यान के साथ अधि‍क से अधि‍क संख्‍या में जनता को जोडने का प्रयास कि‍या जा रहा है।खुशी की बात हे कि‍ जनता अब खुद ही साथ आ रही है।
श्री श्रवण कुमार ,श्री सुरेन्‍द्र सि‍ह आदि‍ भी अभि‍यान के सक्रि‍य सदस्‍यों ने भी इस अवसर पर वि‍चार व्‍यक्‍त कि‍ये। में से  प्रदर्शनी में यमुना नदी से जुडे पुराने समय की भी अनेक तस्‍बीरें प्रदर्शि‍त हैं जि‍नमें यमुना को पानी से लबालब भरा दि‍खाया गया है और उसमें बडी संख्‍या में नावे भी चलती दि‍ख रही हैं।प्रदर्शि‍त तस्‍बीरों में से ज्‍यादातर केन्‍द्रीय हि‍न्‍दी संस्‍थान के छात्र-छात्राओं की थीं।

प्रदर्शि‍त चि‍त्रों से श्‍याम चौधरी को उनके प्रदर्शि‍त चि‍त्र के लि‍ये 1100रुपये,जबकि‍ अंकि‍त सि‍ह को 900 तथा धीरज शुक्‍ला को 500 रुपये रुपये पुरुस्‍कार के रूप में दि‍ये गये ।रि‍बर कनैक्‍ट अभि‍यान के प्रवक्‍ता के अनुसार पुरुस्‍कार का आधार मुख्‍य रूप से वि‍षय परकता को ही रखा गया।(अंशु पारि‍ख की रि‍पोर्ट पर आधारि‍त)