5 अक्तूबर 2015

भाजपा की कमि‍यां दूर करें:आडवाणी

-- स्‍व राजकुमार सामा की आत्‍मकथा का कि‍या वि‍मोचन

(लाल कृष्‍ण आडवाणी वि‍नम्रता
से अभि‍वादन स्‍वीकार करते हुए।)
आगरा, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने कहा है कि‍ बि‍हार की राजनीति‍ में अब उन दलों की स्‍थि‍ति‍ अत्‍यंत कमजोर हो चली है जो कि‍ पूर्व में जातीय आधार पर सत्‍ता में आते रहे हैं।वह आगरा में जनसंघ और बाद में भाजपा के संस्‍थापक नेता रहे स्‍व राजकुमार सामा की प्रथम पुण्‍य ति‍थि‍ पर उनकी आत्‍म कथा के वि‍मोचन कार्यक्रम में भाग लेने आगरा ओ हुए थे।उन्‍हेंने कहा कि‍ बि‍हार में जो भी भाजपा चाहेगी वही होगा।
श्री आडवाणी ने कहा कि‍ दो
साल पूर्व कि‍सी ने सोचा तक नहीं था कि‍ भारतीय जनता पार्टी अपने बूते पर सत्‍ता में आ जायेगी।उन्‍होंने संगठन को मजबूत करने पर बल दि‍या।
पूर्व एम एल सी स्‍व राजकुमार सामा की कर्मठता और नि‍ष्‍ठा का स्‍मरण करते हुए कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि इससे संतुष्ट होने की जरूरत नहीं है। आडवाणी ने संगठन को और मजबूत करने पर जोर देते हुए पार्टी की  कमियों को दूर करने की सलाह दी। आधा घंटे के भाषण के पूर्व उपप्रधानमंत्री ने एक बार भी न तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र किया और न ही केंद्र सरकार के कामकाज का जि‍क्र कि‍या । जबकि‍ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के संगठनात्मक दृष्टिकोण और अपने जीवन में उनके योगदान का जिक्र करना नहीं भूले।