30 अगस्त 2015

अब पट्टीदारों के साथ जाट और गुर्जर आरक्षण की भी बात

--हृदि‍क दि‍ल्‍ली ही नहीं लखनऊ में भी जमा सकते हैं डेरा


लखनऊ।गुर्जर और जाट आरक्षण को भी पट्टीदार अपना समर्थन देने जा रहे हैं, गुजरात आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दि‍क पटेल के द्वारा दि‍ल्‍ली पहुंचते ही अपना आंदोलन लखनऊ में भी शुरू करने की चर्चा मात्र से जातीय आरक्षण को लेकर सक्रि‍य समूह गति‍शील हो गये हैं।यू पी में पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं,गांव गांव में राजनैति‍क माहौल गर्माया हुआ है।ऐसे में शायद ही कोयी ऐसा दल हो जो कि‍ उ प्र में भी तजातीय आरक्षण की बयार
बहाकर अपने लि‍ये कोई वि‍शेष लाभ मि‍लता सोच रहा हो।पुलि‍य महकमा खुद तजाति‍या आरक्षण आंदोलनों से संबधि‍कत फायलों में जानकारि‍यां जुटाने में लग गया है।

उधर श्री पटेल ने पत्रकारों से वाता्र करते हुए कहा कि‍ 'हम लोग जंतर-मंतर पर विरोध-प्रदर्शन रैली करने पर विचार कर रहे हैं, हम ऐसा लखनऊ में भी कर सकते हैं।'

श्री पटेल ने दि‍ल्‍ली मे अपने आंदोलन को भारी समर्थन मि‍लने की संभावना जतायी है।उन्‍हों ने कहा कि‍  कि हमलोग यहां किसी मंत्री या नेता से मिलने के लिए नहीं आए हैं। उन्होंने कहा कि हम अपने आंदोलन को देश के अन्य राज्यों में भी ले जाना चाहते हैं, इसलिए हम दिल्ली पहुंचे हैं जहां इस आंदोलन के भविष्‍य पर चर्चा की जाएगी। हम जाटों और गुर्जरों को आरक्षण के लिए भी समर्थन देना चाहते हैं।
इधर, गुजरात हाई कोर्ट से सीआइडी जांच के आदेश जारी होने के बाद दो निरीक्षक और एक उपनिरीक्षक समेत नौ पुलिसकर्मियों पर पटेल आरक्षण आंदोलन के दौरान 32 वर्षीय एक व्यक्ति की कथित रूप से हिरासत में मौत को लेकर मामला दर्ज किया गया है।