26 अप्रैल 2015

हरि‍याणा के ब्रांड एम्बैंस्डर साबि‍त हो रहे हैं देश के ब्रांडएम्बैस्डर

--नेपाल के मंत्री तक बाबा से कर रहे है कॉडीनेशन

--एक लाख पीडि‍तों को राहत देने को प्रयासरत हैं रामदेव
(बाबा राम देव के योग कैंप का अब बदल
 दि‍या गया है राहत शि‍वि‍र में)

गोरखपुर। नेपाल के प्रकृति‍क आपदा पीडि‍तों में भारत के एन डी आर एफ (एयरक्राफ्ट नेशनल डि‍सास्‍टर रि‍स्‍पांस फोर्स) के अलावा अगर सबसे सह मि‍त्र के रूप में पहचाना जा रहा है तो बाबा रामदेव के शि‍ष्‍यों का दल। नेपाल सरकार के मंत्री तक उनके सीधे संपर्क में हैं।इसका सबसे बडा कारण रामदेव के वालैटि‍यरों के सामने भाषायी और स्‍थलों की स्‍थानीय जानकारी की समस्‍या का न होना है।
हाल में ही हरि‍याणा राज्‍य के ब्रांड एम्‍बैस्‍डर इस समय नेपाल में त्रासदी पीडि‍तों की सहायता के लि‍ये जमाहो चुके  इंडरनेशनल समुदाय के समक्ष अपनी सक्रि‍यता के कारण भारत के ब्रांड एम्‍बैस्‍डर की
सी भूमि‍का में हैं।
 योग गुरु बाबा रामदेव ने बताया कि नेपाल के 75 जिलों व 14 प्रशासनिक क्षेत्रों में उनके संगठन के तीस हजार स्वयंसेवक मौजूद हैं स्वयंसेवक जख्मी लोगों को खून देने से लेकर उनके खाने-पीने तक की व्यवस्था में लगे हुए हैं। श्री राम देव भूकंप के पहले दौर के समय  एक कार्यक्रम में मंच से वह लोगों को संबोधित कर उतरे थे, जो कुछ ही देर बाद ढह गया था।
बाबा ने कहा  भारी तबाही देखने के बाद उनका मानना है कि ईश्‍वर ने उनकी जान को इसी मकसद से बचाय था जि‍ससे कि‍ वह पीडि‍तों की मदद कर सकें। बाबा रामदेव ने बताया कि योग शिविर के लिए उन्हें जो जगह मुहैया कराई गई थी, उसकी कुल क्षमता लगभग एक लाख लोगों की है। उन्होंने कहा, "शिविर हमने स्वास्थ्य रक्षा के लिए रखी था, लेकिन अब यह जीवन रक्षा का शिविर बन गया है।