22 मई 2019

अब टी टी जैड आगरा के वि‍कास को थामे रहने का माध्‍यम नहीं रह सकेगा

-- सि‍वि‍ल एन्‍कलेव राजनीति‍ से परे आगरा की अहम  जरूरत
 नया सि‍वि‍ल एन्‍कलेव आगरा की जरूरत:केशे मेहरा
आगरा: ताज ट्रि‍पेजि‍यम जोन कमेटी के गैर सरकारी तीन सदस्‍यों में से एक श्री केशो मेंहरा ने उम्‍ममीद जतायी है, कि‍ ताजमहल के संरक्षण और पर्यावरण प्रदूषण के खतरे के नाम पर आगरा और संरक्षि‍त क्षेत्र में आने वाले  अन्‍य जनपदों के आर्थि‍क वि‍कास और जनजीवन के जीवन स्‍तर में सुधार के लि‍ये जरूरी अवस्‍थापना सुवि‍धाओं के सृजन व वि‍कास में कोयी व्‍यवधान नहीं आयोगा। l
श्री मेहरा जो कि‍ 17वीं लोकसभा
के लि‍ये हुए मतदान के दौरान पडे मतो की गणना की पूर्व वेला पर औपचारि‍क वार्ता कर रहे थे, ने कहा अब वह कुछ भी कहें कि‍न्‍तु चुनाव परि‍णाम प्रभावि‍त नहीं होने जा रहा कि‍न्‍तु फि‍र भी ठोस जानकारि‍यां वह आचार सहिता आधि‍कारि‍क रूप से समाप्‍त हो जाने के बाद ही बतायेंगे।
श्री मेहरा ने कहा है कि‍ उन्‍हें पूरी उम्‍मीद है कि‍ भाजपा का जनता ने भरपूर साथ दि‍या है , जो जीत की शक्‍ल में सामने आयेगा।
---हवाई अडडै के बनने में अब कोयी रुकावट नहीं
 श्री मेहरा से उनके फतेहाबाद रोड स्‍थि‍त नि‍वास पर वार्तालाप के दौरान मौजूद सि‍वि‍ल सोसायटी आगरा के जर्नल सैकेट्री अनि‍ल शर्मा के द्वारा अनायास ही उठाये गये एक प्रश्‍न के उत्‍तर में कहा कि‍ उन्‍हें नहीं लगता कि‍
श्री अनि‍ल शर्मा
धनौली में प्रस्‍तावि‍त  सि‍वि‍ल एन्‍कलेव के काम में अब कोयी बाधा आयेगी। एक नागरि‍क के तौर पर वह अब नहीं बल्‍कि‍ शुरू से ही मानते हैं कि‍ आगरा में वायुसेना परि‍सर से बाहर एक एयरपोर्ट बने, यहां की बैहतर एयर कनैक्‍टि‍वि‍टी हो।
जब श्री शर्मा ने कब तक कह कर समय सीमा का मुद्दा उठाया तो श्रीमेहरा ने कहा कि‍ यह राजनीति‍ से जुडा हुआ मामला नहीं है, आगरा की अहम जरूरत है। श्री मेहरा ने कहा कि‍ इंजीनि‍यर स्‍नातक रहा होने के कारण उनकी नि‍जी राय में सि‍वि‍ल एन्‍कलेव बनजाने से प्रदूषण बढेगा नहीं बल्‍कि‍ अपरोक्ष रूप से थमेगा ही।