23 मई 2019

नरेंद्र मोदी को दुनिया भर के नेताओं से बधाई के फोन

नई दिल्ली-प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को बांग्लादेश की प्रधान मंत्री सुश्री शेख हसीना सहित दुनिया भर के नेताओं से बधाई टेलीफोन पर मिली; श्री जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक, भूटान के राजा डॉ लोटे शेरिंग, भूटान के प्रधान मंत्री; श्री के.पी. शर्मा ओली, नेपाल के प्रधान मंत्री; मालदीव के राष्ट्रपति श्री इब्राहिम मोहम्मद सोलीह; श्री रानिल विक्रमसिंघे, श्रीलंका के प्रधान मंत्री; रूस के राष्ट्रपति श्री व्लादिमीर पुतिन; फ्रांस के राष्ट्रपति श्री इमैनुएल मैक्रॉन; श्री अबे शिंजो, जापान के प्रधान मंत्री; श्री स्कॉट मॉरिसन, ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री; श्री प्रवीण जुगनाथ; मॉरीशस के प्रधान मंत्री; श्री मोहम्मद बिन जायद, यूएई के क्राउन प्रिंस; और आम चुनाव 2019 में जीत पर इजरायल के प्रधान मंत्री श्री बेंजामिन नेतन्याहू।


प्रधान मंत्री का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए, नेताओं ने विचार व्यक्त किया कि ऐतिहासिक जनादेश प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के लोगों के प्रति आस्था को दर्शाता है।
उनकी तारीफों और शुभकामनाओं के लिए आभार व्यक्त करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि आम चुनावों ने भारतीय लोकतंत्र की ताकत को अपनाया, जो दुनिया का सबसे बड़ा है। उन्होंने पारस्परिक रूप से लाभकारी द्विपक्षीय संबंधों और बहुपक्षीय सहयोग को विकसित करने में उनके सहयोग के लिए वैश्विक नेताओं को धन्यवाद दिया, और उनके साथ और भी मजबूत संबंधों को बढ़ावा देने के लिए आगे भी काम करने की इच्छा व्यक्त की।

प्रधानमंत्री ने कई अन्य नेताओं के प्रति भी आभार व्यक्त किया है, जिन्होंने सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी हैं।