4 फ़रवरी 2024

छांव फाऊंडेशन ने अनिल शर्मा को बनाया एडवाईजरी बोर्ड सदस्य

   --महिलाओं की सुरक्षा और आत्म निर्भर बनाये जाने के लिये किये जायेंगे कार्य

'छांव ' के अधिशासी निदेशक अखिलेश शुक्ला
श्री अनिल शर्मा को नामित किया  एडवाइजर।

तेजाब फेंकने की घटनाओं से पीडित महिलाओं के संघर्ष और मौजूदा सामाजिक माहौल में पुर्नस्थापना के लिये सत्त प्रयासरत रहने वाले सामाजिक संगठन छांव फाउंडेशन ( The Chhanv Foundation) ने सामजसेवी अनिल शर्मा को संस्था के एडवाईजरी बोर्ड का सदस्य नामित किया है। फाऊंडेशन की ओर एडवाइजर बोर्ड में शामिल किय जाने की जानकारी देते हुए बोर्ड के अधिशासी निदेशक ( Executive Director ) श्री अखिलेश शुक्ला ने कहा है कि श्री शर्मा एसिड फेकेजाने से पीडित महिलाओं की समस्याओं के प्रति जानकारी रखने और उनके हितों के लिये स्वैच्छिक योगदान को तत्पर रहते हैं। छांव फाऊंडेशन की नई नीति के तहत सेवा एवं संपर्क क्षेत्र को व्यापक एवं प्रभावी बनाये जाने के लिये एडवाइजरी बोर्ड का गठन होना है,श्री शर्मा इसके पहले सदस्य हैं।
श्री शुक्ला ने कहा है कि आने वाले समय में एडवाईजरी बोर्ड की फाऊंडेश के लक्ष्यों को लेकर महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी,बोर्ड फाऊंडेशन के लक्ष्यों और कार्यनीतियों को प्रभावी तरीके से क्रियान्वयन के लिये सहयोग और सुझाव देगा।जो भी कार्यक्रम हैं,उन्हें दीर्घकाल तक जारी रखने के लिये कार्यनीति बनाये जाने में योगदान देगा।

उल्लेखनीय है कि श्री अनिल शर्मा ने देश के

कार्पोरेट सैक्टर की कई प्रमुख कंपनियों के साथ लगभग 28 साल काम किया है।छांव फाऊंडेश से जुडी कई पिडिताओं के मामले में कार्रवाही करवाई।एडी जी पुलिस राजीव कृष्ण के साथ फाऊंडेशन सदस्याओं का संवाद कार्यक्रम आयोजित कर पुलिस को एसिड हमलों से पीडितों के प्रति अधिक संवेदनशील बनावाने का प्रयास किया।

श्री शर्मा अब तक सिविल सोसायटी आगरा (Civil Society of Agra) और अमृत विद्या एजूकेशन एवं अमृत विद्या एजूकेशन फार इमारटलिटी (Amrita Vidya - Education for Immortality ) आदि संगठनों से जुडे हुए हैं और आगरा की अवस्थापना सुविधाओं के गुणवत्ता युक्त अधिक विस्तार के लिये प्रयासरत सक्रिय रहते हैं।