9 मई 2023

श्रीनाथजी निशुल्क जल सेवा फिर हुई सक्रिय ग्रीष्‍म कालीन प्‍याऊऐं शुरू

 --पानी की गुणवत्‍ता और सफाई पर ध्‍यान रखें:डा ज्ञान प्रकाश

श्रीनाथजी  जल सेवा की प्‍यऊ का उद्घाटन
 किया प्रख्‍यात चिकित्‍सक डा ज्ञान प्रकाश ने

आगरा : ग्रीष्‍म की तीब्रता से नागरिकों को राहत दिलवाने के लिये श्रीनाथजी जल सेवा पुन: सक्रिय हो गयी है।दो साल लगातार कोरोना केकारण जलसेवा के कार्य प्रभावित रहे थे। सोमवार कोआगरा कॉलेज फील्‍ड के सामने प्‍याऊ का उद्घाटन करते हुए प्रख्‍यात चिकित्‍सक डा ज्ञान प्रकाश ने कहा राहगीरों कोपानी पिलाना हमारी संस्‍कृति आधारभूत कर्त्‍तव्‍यों में शामिल है।श्रीबांके लालजीनेइसभलीभांतिसमझा ओर श्रीनाथजलसेवा केमाध्‍यम सेआगे बढाया।उन्‍होंने कहाकि पानी पिलवाने के साथ ही उसकी गुणवत्‍ता  का ख्‍याल जरूर रखें।

नागपुर से पधारी पुष्‍पा देवी अग्रवाल ने कहा कि श्रीनाथजी जल सेवा की ख्‍याति अन्‍य प्रांतों में भी पहुंच चुकी है।राजस्‍थान में तो श्री बांकेलालजी के कार्य को आदर्श सेवा प्रकल्‍प के रूप में देखाजाता है। 

जबतक जरूरी होगा प्‍याऊओं का संचालन जारी रहेगा

,सर्वश्री जी जी माथुर,चौ राजेन्‍द्र सिंह,अनिल गोयल एड., एस के मेहरा ,आशोक राठी,अमरीश भाई पटेल आदि इस

अवसर पर मौजूद रहे।

कार्यक्रम में मुख्‍य सहभागी हरीश चिमटी एड., दासाअनुदास बांके लाल महेश्‍वरी ने इसकार्यमेंसहयोग करनेवालों के प्रति आभार जताया और उम्‍मीद की कि पूरे ग्रीष्‍म काल में ही नहीं जबतक जरूरी होगा प्‍याऊओं का संचालन जारी रहेगा। श्री हरीश चिमटी ने कहा कि आगरा जैसे यमुना तटीय महानगर में पानी बिकना सामान्‍य रूप से लिया जाना बेहद कष्‍टकारी है,मौजूदा हालातों में बदलाव शुरू होना चाहिये।

पचास प्‍याऊओं का लक्ष्‍य

उल्‍लेखनीय हैकि सामान्‍य तौर पर श्रीनाथजी जलसेवा कीओर से साठ-सत्‍तर तकप्‍याऊऐं लगाई जाती रही है किन्‍तु दोसाल के रहे अंतराल के कारण यह एक प्रकार से नई शुरूआत है ओर  इस बार यह संख्‍या पचास तक ही पहुंच सकेगी।(फोटो एवं आलेख असलम सलीमी)