15 जनवरी 2022

क्राफ्ट बाजार आगरा के मेले में मिली विशेष छूट बना अतरिक्‍त आकर्षण

 --ढेरों मनपसंद सामान ,शाल,सूट ,लहंगों के अलावा ग्‍लास आईटम भी 

                                   क्राफ्ट बाजार:फाइल फोटो

आगरा, जनवरी । आगरा कालेज हास्टल में चल रहे शिल्प मेला में अन्तिम दो दिन शेष बचे हैं। . 16 जनवरी,  2०22 तक आगरा कालेज हास्टल आकर्षण का केन्द्र बना रहा । अपनी पसन्द की वस्तुएँ अब इन दो दिनों में खरीदने पर लाभ मिलेगा। 

मेला आयोजक उपकार समिति की रमा मिश्रा ने बताया कि मेले में जहाँ मिर्जापुर की दरी एवं हैण्ड इम्ब्राइडरी के जरी वर्क के लहंगा सूट विशेष रूप से आकर्षण का केन्द्र रहे। सहारनपुर का फर्नीचर,  बरेली के वेत,  जरी जरदोजी,  टेरा कोटा ज्वैलरी,  राजस्थानी जूती,  स्टोन ज्वैलरी, 

सिलवर ज्वैलरी,  गुजरात की साड़ी पंच वर्क,  मध्य प्रदेश की चन्देरी साड़ी,  फुलवारी एवं पंजाब के जूते कश्मीरी शाल,  सूट,  मूँगा साड़ी,  लंहगा.चुन्नी पँच वर्क चादरें,  आसाम का बम्बू शिल्प,  खादी शर्ट,  आजमगढ़ की ब्लैकपाटी की कालीन,  गुजराती ज्वैलरी,  साफ्ट ट्वाएज,  हेल्थ एवं फिटनेस प्रोडक्ट,  मुरादाबाद का ब्रास मेटेरियल भी बिक्री के लिए विभिन्न डिजाइनों में उपलब्ध है। मथुरा से आये शिल्पी कहते हैं कि उन्होंने कई डिजाइन पिछली रात मंगवाये हैं,  उन्होंने आगरा वासियों से कहा कि मेले में आये और मन पसन्द साडिय़ा खरीदें और इसी शिल्प में लगी फिरोजाबाद के ग्लास आइटम,  डायनिंग टेबल सेट,  स्टूल एवं अन्य सामान काफी मात्रा में मौजूद हैं। मीडिया प्रभारी ने कहा कि मेले का मात्र एक दिन शेष है,  कल यानिकि रविवार को अन्तिम दिन होगा।

  ऐसे में आगरा के नागरिकों से अपील है कि मेले में भारी संख्या में आकर अपनी मनपसन्द वस्तुएँ खरीद का मेले का लाभ उठायें। शुक्रवार को तमाम लोगों ने प्रदर्शनी का आनन्द लिया और सामानों की खरीददारी की,  जिससे मेले में काफी  रौनक रही।