9 मई 2021

वायरस श्रृंखला तोड़ने के लिए उ प्र में कर्फ्यू 17 मई सुबह 7 तक

 

लखनऊ - योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश कर्फ्यू17 मई  सुबह 7 बजे तकमें कोविड कर्फ्यू को एक सप्ताह बढ़ाने की घोषणा की है। अब  कर्फ्यू17 मई को सुबह 7 बजे तक चलेगा।प्रदेश में  कर्फ्यू 10 मई की सुबह समाप्त होने वाला था।यह कदम राज्य सरकार ने  कोरोनोवायरस संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के उद्देश्य से है बढ़ाया है। प्रदेश में नए  केसों  की संख्या घट रही है और रिकवरी  दर हर दिन बढ़ रही है।

 कर्फ्यू काल के दौरान, सभी आवश्यक सेवाओं की अनुमति जारी रहेगी तथा टीकाकरण अभियान जारी रहेगा। दवाएँ, सब्जियाँ, किराने का सामान और औद्योगिक इकाइयाँ बेचने वाली दुकानें भी चलती रहेंगी। संक्रमण श्रृंखला को तोड़ने के लिए सभी 75 जिलों में स्वच्छता अभियान को तेज करने का भी निर्णय लिया गया।

उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव ( सूचना ) श्री  नवनीत सहगल ने बताया कि  कर्फ्यू के दौरान प्रदेश में औद्योगिक इकाइयों को बंद नहीं रखा गया है और स्थानीय

प्रशासन से कहा गया है कि इन इकाइयों में काम करने वाले कर्मचारियों के पहचान पत्र, आवश्यक सेवाओं के कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और मीडिया कर्मियों के पहचान पत्र को ई-पास माना जाए। ।