1 नवंबर 2018

आगरा ट्रेड सैंटर में पूरे साल हुआ करेंगे शू- इंडस्‍ट्री प्रमोशन के आयोजन

मीट एट आगरा का 13 वां संस्‍करण अगले साल 8 से 10 नवम्‍बर के बीच होगा आयोजि‍त
आगरा का प्रगति‍ मैदान ' आगरा ट्रेड सैंटर '
आगरा: मीट ऐट आगरा के 13 वें संस्‍कररण  का आयोजन वर्ष 2019 में 8 से 10 नवम्‍बर तक सींगना गांव ( आगरा ) में स्‍थि‍त आगरा ट्रेड सैंटर में होगा। यह घोषणा मीट के 12 वें संस्‍करण के समापन कार्यक्रम के अवसर पर एफ मैक के अध्‍यक्ष श्री पूरन डावर ने की । उन्‍होंने कहा कि‍ इस बार पांच हजार से अधि‍क बि‍जनि‍स वि‍जि‍टर अपनी कारोबारी जरूरतें और संपर्क -समन्‍वय के लि‍ये आये।
पूरन डावर: ' पूरा हुआ एक स्‍वप्‍न'
 श्री डावर ने बताया कि इसी साल सैटर पर ही इंटरनेशनल फुटवि‍यर मीट का आयोजन भी सैंटर पर ही कि‍या जायेगा। इसी अवसर पर वाणि‍ज्‍य मंत्री से सैंटर का वि‍धि‍वत उद्घाटन भी करवाया जायेगा। उन्‍होंने बताया कि शासन के सहयोग से सैंटर पर टैस्‍टि‍ग लैब और
डि‍जायन स्‍टूडि‍यो शुरू करने की योजना है।अंतर्राज्‍यीय जरूरत का जूता उत्‍पादन करने वाले भी ट्रेड सैंटर कें बनाये जाने से उत्‍साहि‍त हैं। आगरा शू मैन्‍यूफैक्‍चरर एसोसि‍येशन के श्री जि‍तेन्‍द्र के अनुसार अगले साल जुलाई महीने में एक डौमेस्‍टि‍क फैशन शो और फेयर का आयोजन भी यहां कि‍या जायेगा। इसमें आगरा के जूता उत्‍पादों के प्रति‍ आकर्षि‍त करने के लि‍ये देश भर के स्‍टाकि‍स्‍टों, ट्रेडरों , रि‍टेलरों और मार्कि‍टि‍ग एजैंटों का आमंत्रि‍त कि‍या जायेगा।
मीट एट आगरा की आयोजन समि‍ति के द्वारा वेस्‍ट स्‍टाल और प्रोडैक्‍ट्स के लि‍ये एस एस सेल्‍स को फुटवि‍यर कंपोनेंट , ए एन लैदर को लैदर के लि‍ये ,और स्‍टार इंटरनेशनल को मशीनरी सैक्‍टर के लि‍ये पुरुस्‍कृत कि‍या गया। इनके अतरि‍क्‍त रूप माला कंपनी को बैस्‍ट इनोवेटि‍व तथा रि‍टार्ड कर्नल आर के खि‍ंदरी को वि‍शेष सम्‍मानों से
नवाजा गया।
सर्वश्री एफमैक के उपाध्‍यक्ष  राजेश सहगल, सचि‍व ललि‍त अरोरा, रोमी लूथरा एवंराजीव वासन आदि संगठन के पदाधि‍करी एवं ट्रेड लीडर्स इस अवसर पर उपस्‍थि‍त थे।