17 सितंबर 2018

बजीरपुरा रोड के डिबाईडर पर मेयर ने किया प्‍लाटेशन

--चर्च और मिश्‍नरीज सेवा कर्मियों  सहित अन्‍य उपस्‍थितों को स्‍वच्‍छता शपथ भी दिलायी
मेयर नवीन जैन ने किया प्‍लांटेशन, साथ में हैं पार्षद शरद चौहान
,नगरायुक्‍त फोटो : असलम सलीमी  ।

स्‍कूल स्‍ट्रीट मानी जाने वाली 'बजीरपुरा रोड' के आगरा: नगर निगम के महापौर नवीन जैन ने कहा है  शहरवासियों  का स्‍वास्‍थ्‍य और स्‍वच्‍छ पयार्वरण नगर निगम की आधारभूत जिम्‍मेदारियों में शामिल है किन्‍तु इसके लिये नगरवासियों को भी आगे आना होगा, उन्‍होंने कहा कि जहां भी संभव हो पेड लगाये और कूडे को नियत स्‍थान पर ही फेंके। जिससे नगर निगम उसका सहजता के साथ निस्‍तारण कर सके। श्री जैन जो कि महानगर की डिबाईडर पर प्‍लांट प्रोग्राम के तहत आयोजित कार्यक्रम में पौध रोपण कर रहे थे, ने
कहा कि पेडों की सुरक्षा कोयी ' ट्री गार्ड ' भी तब तक ही कर सकता है, जब तक कि क्षेत्र के नागरिक भी हरियाली के प्रति संवेदनाये रखते हों अन्‍यथा 'ट्री गार्ड ' का खुद बचा रहना अपने आप में चुनौती होता है। 

शपथ लें न गंदगी खुद फैलायेगे और नहीं दूसरों को फैलाते
देख खामोश  बैठेंगे। फोटो:असलम सलीमी

श्री जैन ने कहा कि उन्‍हें उम्‍मीद है कि आने वाले वक्‍त में बजीरपुरा रोड ही नहीं महानगर के तमाम इलाकों में हरियाली बढेगी फलस्‍वरूप पर्यावरण में व्‍यापक सुधार आयोगा।  इस अवसर पर उन्‍होंने महानगरको साफ रखनेे में नागरिकों के सहभागी होने परबल दिया तथा कहा अगर आप अपना कूडा सही स्‍थान पर फेंके तो नगर निगम का काम आसान हो जायेगा । उन्‍होंने नगरिकों को अश्‍वस्‍त किया कि जब भी जहां भी पर्यावरण सुधार के लिये जरूरत होगी नगर निगम हर संभव सहयोग करेगा। इस अवसर पर उन्‍होंने उपस्‍थित जनों को स्‍वच्‍छता शपथ  भी सामूहिक रूप से ग्रहण करवायी ।   

कार्यक्रम में बजीरपुरा रोड स्‍थिति स्‍कूलों के स्‍टाफ सदस्‍य, चर्च के फादर,ब्रदर और सिसटर्स,  पार्षद शरद चौहान  भी मौजूद थे। पार्षद शरद चौहान तथा नगरायुक्‍त अरुण प्रकाश ने आभार जताया।