18 मार्च 2017

शैडो विधायक जूझेंगे आगरा के जनजीवन की चुनौतियों से



--नौ में से चार शैडो विधायक प्रदेश सरकार गठन के बाद लेंगे शपथ
सैंटपीटर्स कॉलेज में संपन्‍न हुआ शपथ ग्रहण समारोह


आगरा : निर्वाचित विधायकों के लिये सक्रियता और लोक सेवा करने की स्‍थितियां अनवरत बनाये रखने के लिये आगरा में नौ शैडो विधायक सक्रिय रहेंगे।पब्‍लिक सपोर्ट और सेवा कार्यों केलिये गैर राजकोषीय वित्‍तीय संसाधनो से सक्रिय रहने को प्रतिबद्ध इन सेवाभावियों को सैंटपीटर्स कॉलेज के हॉल में आयोजित कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अजय वीर सिंह द्वारा शपथ ग्रहण करवायी गयी।


श्री सिंह ने कहा कि शैडो विधायक राजनीतिक दलों के प्रति प्रतिबद्ध न होकर आगरा की समस्याओं के प्रति ध्यान देंगे।उन्‍होंने कहा कि आगरा में हुआ यह प्रयोग अपने आप में नया और अभूतपूर्व है।
श्री सिह ने उन लोगोंकी खास प्रशंसाकी जो कि आगरा में रही तमामनकारात्‍मक स्‍थितियों के बावजूद यहां की बैहतरी के लिये निरंतरसक्रिय रहे है। प्रख्‍यात शू एक्‍सप्रोर्टर हरविजय सिंह वाहिया के नाम का खास तौर पर उल्‍लेख किया। कॉलेज के प्रधानाचार्य फादर पाल तानिकल ने शैडो विधायक के गठन की सराहना की। उन्होंने कहा कि जनता को इससे राहत मिलेगी। अनिल शर्मा ने कहा कि आगरा में शैडो विधायक मिसाल कायम करेंगे। यह चुने गए माननीयों को समस्याओं से अवगत कराएंगे इससे जनता को होने वाली परेशानी से बचाया जा सकेगा। शैडो विधायकों के रूप में ,अभिनय प्रसाद आगरा उत्तर,श्रवण कुमार एत्मादपुर,  राम ब्रिज यादव आगरा दक्षिण,नरेंद्र वरुण आगरा ग्रामीण, श्रीमती सबीहा खान  आगरा छावनी क्षेत्र के शैडो विधायक के रूप में शपथ ग्रहण करवायी गयी। कार्यक्रम के प्रेक्षक थे हरविजय बाहिया, ब्रज खंडेलवाल, पूरन डावर
रानी सरोज गौरिहार, डॉ. आरसी शर्मा, जेएस फौजदार, अरविंद मिश्रा,के सी जैन,श्रीमती वत्‍सला , डॉ. मधुरिमा शर्मा, संदीप ढल, पार्षद डा शिरोमणी सिंह,ओम सेठ, चैम्‍बर आफ इंडस्‍ट्रीज एंड कामर्स के पूर्व अध्‍यक्ष राजीव गुप्‍ता  बीके शर्मा, राजकिशेर शर्मा राजेसहित अनेक गणमान्‍य उपस्‍थित थे। । कार्यक्रम का संचालन श्री मनोज जैन के द्वारा किया गया जबकि सिविल सोसायटी के जर्नल सैकेट्री अनिल शर्मा ने आभार जताते हुए कार्यक्रम की पृष्‍ठ भूमि पर प्रकाश डाल कर बताया कि पांच विधायकों को शपथ ग्रहण करवा दी गयी है, जबकि शेष चार को प्रदेश का मंत्रिमंडल गठन हो जाने के बाद शपथ दिलवायी जायेगी।