13 सितंबर 2016

आगरा के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मामला अदालत में उठाया जायेगा

घोषणओं के परिप्रेक्ष्य में  शासनादेश जारी कर धन उपलब्धता सुनिश्चिहत करवायी जाये


(इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मामला अदाालत में ले जायेंगे:अरविंद 
शर्मा एडवो. साथ में हैं पार्षद शिरोमणी सिह ओर अनिल शर्मा)
आगरा: ताज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में बने या फिर किसी अन्य नाम से किन्तु आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट जरूर बनेगा, इसके लिये अगर वाकायदा शासनादेश और जमीन अधिग्रहण को समय रहते धन नहीं स्वीकृत होता तो न्यायलय में मामले को  ले जाया जायेगा। यह कहना है ताज इंटरनेशनल एयरपोर्ट आगरा डिजर्बस इट -जागो आगरा जागों 'सोशल मीडिया मूवमेंट एवं सिविल सोसायटी आगरा की ओर से नामित वकील श्री अरविंद शर्मा का, जो कि लायर्स कालोनी स्थित अपने चैंबर में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।
श्री शर्मा ने कहा कि
समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार पर आगरा वासियो को भरोसा करने का कोई कारण नहीं है क्यों कि यह सरकार अपने पांचों नियमित बजटो के अलावा अनुपूरक बजट भी पासकरवा चुकी है, इनमें से किसी में भी ताज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिये जमीन खरीदने का कोई प्राविधान नहीं है.उन्होंतने कहा कि हमे इस बात को भलीभंति समझ लेना चाहिये कि अब तक जो भी धन उपलब्धा है, उससे केवल सिविल एन्कहलेव के लिये 55 एकड जमीन की ही खरीदफरोख्त संभव है। इस लिये मैं चाहता हूंकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिये जरूरी 173 एकड अतरिक्त जमीन को खरीदने के लिये शासन ने क्याउ इंतजाम किया हुआ है। अगर इस धन का इंतजाम है तो उसे तत्का्ल डी एम आगरा के खाते में हस्तां तरितकिया जा सके जिससे कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिये जमीन देने वालों को भुगतान की प्रक्रिया शुरू हो सके।
श्री शर्मा ने कहा कि हकीकत में तो इस संबध में तो आगरा विधायकों और सांसादों को ही पहल करनी चाहिये थी किन्तुत दुर्भाग्यख है कि इनके द्वारा अपनी जिम्मे दारी का निर्वाहन कर जनता के प्रति जबाव देही से बचा जा रहा है.एक जानकारी में कहा कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाये जाने की घोषणा से संबधित विभागों को एक के बाद दूसरा नोटिस दिये जाने की औपचारिकता पूरीकर चुके है, बस दूसरे नोटिस में जबाव देने को उल्लेेखित मियाद बीत जाये।
सिविल सोसायटी आगरा के अध्याक्ष डा शिरोमणी सिह ने कहा कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट आगरा की अर्थव्यटवस्थाख और जनजीवन से जुडा मुददा है.दुर्भाग्यय है कि इस अहम माले को विधान सभा में उठना चाहिये था, किन्तुय नगर निगमसदन में इसे गर्माना पडा.उन्हों्ने कहा कि आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मामला सबसे अधिक केन्द्री य पर्यर्टन राज्ये मंत्री डा महेश शर्मा, जिनके पास कुछ समय तक नागरिक उड्डयन विभाग भी था के द्वारा उलझाया गया है, किन्तुद दुर्भाग्यह है कि आगरा के सांसद संसद में उनकी घेराबंदी नहीं कर सके।
ताज इंटरनेशनल एयरपोर्ट आगरा डिजर्बस इट -जागो आगरा जागों 'सोशल मीडिया मूवमेंट के कॉर्डीनेटर अनिल शर्मा ने कहा कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट आगरा की जरूरतहै और अब आगरा की जनता के सामने इहसे लेकर राजनीतिज्ञो और उनके दलों की भूमिकाये साफ चुकी हैं हो। जनता के मुखर हो जाने पर अब विलेन की भूमिका निभाते रहे खुद ही घबराकर बैकफुट पर आगये हैं। अगर एक दो दुससहासी बचे भी होंगे तो वे भी हमारे एकडवोकेट श्री अनिल शर्मा के द्वारा अदालती कार्रवाहीशुरू कर दिये जाने के बाद खुद ब खुद मैदान छोड जायेंगे।