3 जून 2016

सपा महा नगर अध्यक्ष लाल बत्ती छोड दो सौ सबमर्सेविल पंप ले आये

       
-प्रत्‍याशियों को जिताने के लिये संगठन पूरी ताकत झोंकेगा
                                                                                 -इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मुद्दे पर रईस भाई भी साथ                   
( सपा के महानगर अध्‍यक्ष रईसुद्दीन)
                                      फोटो -असलम सलीमी
आगरा,लालबत्‍ती का सम्‍मान और शहरवासियों के लिये पीने के पानी के इंतजाम में से अगर किसी एक को चुनना हो तो शायद ही कुछ हो जो कि सम्‍मान को नजर अंदाज करें किन्‍तु समाजवादी पार्टी के महानगर अध्‍यक्ष  रईसुद्दीन ने तो लाल बत्ती  के स्‍थान पर दो सौ सबमर्सेबिलों को ही चुना है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार रईस भाई को पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष  मुलायम सिह यादव की ओर से पार्टी की आगामी विधान सभा चुनाव पूर्व ताकत जानने के लिये लखनऊ तलब किया गया था। पूरे सात दिन का समय क्रमगत विचार विमर्ष के लिये था। हालांकि नेताजी के पास आगरा से पहुंचे अपने भी तमाम फीडबैक थे किन्‍तु पार्टी की नीति और रीति के अनुसार मानगर अध्‍यक्ष से खुली चर्चा जरूरी थी।..


सपा मुखिया ने महानगर अध्‍यक्ष से आगरा में  पार्टी की सीटवार स्‍थिति पर चर्चा की, आगरा की अफसरशाही के बारे में भी नागरिकों से मिलने वाली प्रतिक्रिया को जाना। 
 रईस भाई ने कहा कि आगरा पानी की समस्‍य से जूझ रहा है ,यह नहीं कि आगरा के लिये दूरगामी परिणाम वाली योजनाओं पर काम नहीं शुरू कर रखा गया हो किन्‍तु इनके  परिणाम बाद में आएंगे ।   समाजवादी पार्टी नेतृत्‍व ने अपेक्षा की है कि अल्‍पसंख्‍यको मुस्‍लिमों के अलावा सिख, ईसाई ,पारसी आदि सहित अन्‍य समुदाय भी आते हैं, इन सभी को शासन की अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्‍वति होना चाहिये।श्री रइ्रसुद्दीन ने ‘आगरा समाचार’ को एक औपचारिक चर्चा में बताया कि उनकी पार्टी नेतृत्‍व से मुलाकात काफी सकारात्‍मक रही,जो बाते रख सकते थे पार्टी मुखिया के सामने पूरी वेवाकी के साथ रखीं। उन्‍होंने कहा कि यह सही है कि दो सौ सबमर्सेविल पम्‍प उन्‍हे मिल गये है, जिनकी स्‍थापना के साथ ही जनता को पानी की समस्या  से राहत मिलना शुरू हो जायेगी। वह स्‍वयं और उनके सहयोगी जनता के बीच सीधा संवाद कायम किये हुए है। यही कारण है कि अब जनता खुद ही महसूस करने लगी है कि अगर समाजवादी पार्टी का एम एल ए भी आगरा से चुनकर भेजे होते तो विकास की दौड में कही आगे होते।एक प्रश्‍न के उत्‍तर में कहा कि पार्टी की तीनो शहरी सीटो सहित ग्रामीण क्षेत्र की नगर सीमा से लगी सीट पर मजबूत स्‍थिति है, विधान सभाई सीटों के लिये अब तक घोषित किसी भी प्रत्‍याशी को बदले जाने संबधी चर्चाओं को भी उन्‍होंने सिरे से खारिज किया। उन्‍होंने कहा कि आने वाले समय में प्रत्‍याशियों का संपर्क अभियान और तेज होगा,पार्टी का हर छोटा बडा कार्यकर्त्‍ता इसमें पूरी ताकत लगायेगी।एक जानकारी में कहा कि आगरा की जनताके हित में स्‍थानीय स्‍तर पर संभव हो सकने वाली कुछ योजनाये वह भी प्रशासन को सुझाने जा रहे हैं।इंटरनेशनल एयरपोर्ट  रईसुदृदीन ने कहा कि आगरा में राज्य सरकार ने सिविल एन्‍कलेव को बनाये जाने का मार्ग प्रशस्त कर दिया है, जहां तक ग्रीनफील्‍ड प्रोजेक्ट  के रूप में ताज इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाये जाने की बात है, वह भी इसका समर्थन करते हैं। जब तक सरकार कोई निर्णय अधिकारिक रूप से सामने नहीं आ जाता है तब तक आगरा का नागरिक और आगरा की शहर पार्टी का अध्‍यक्ष होने के नाते वह इस मांग को उठाने वाले शहर के एक्‍टिविस्‍टों के साथ हैं।उन्‍होने कहा कि सब जानते है कि समाजवादी पार्टी ही अब देश की उन इनीगिनी पार्टियों  में मुख्‍य है जिसमें कार्यकर्त्‍तओं को भी अपनी बात नेतृत्‍व के सामने रखने का परा हक है और वह पार्टी अनुशासन की सीमाओं को ध्‍यान में रखते हुए हमेशा आगरा की बात पुरजोर से रखते रहे हैं।