20 अप्रैल 2016

पंजाब में भाजपाई 'केजरीवाल' को झूंठा कहना भूले

--नरेन्‍द्र मोदी के द्वारा कोइी मीना बाजर में दिये भाषण का यू ट्यूब वायरल हुआ
(साधवी खोसला: पंजाब में वांच रही 
है आगरा में मोदीजी के बोले 
सत्‍य वचन)
आगरा: ताज इंटरनेशन एयरपोर्ट  का मामला  यू पी में आगरा में भले ही ठंडा रखने को जोरजबरदस्‍ती अंदर खाने  की जा रही हो किन्‍तु  पंजाब में यह पूरे जोरों पर है। स्‍थिति यह है कि भारतीय जनता पार्टी और अकाली दल गठबन्‍धन की मीटिंगों  में आम आदमी पार्टी के अध्‍यक्ष एवं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविद केजरी वाल को भूल से भी झूंठ नहीं कहा जा रहा। दरअसल हुआ यह है कि प्रधानमंत्री नरेनद्र मोदी ने आगरा में लोकसभा चुनाव के दौरान कोठी मीना बाजर  के मैदान में पार्टी के आगरा के दो संसदीय क्षेत्रों से चुनाव लड रहे प्रत्‍याशियों के पक्ष में बडा ही जोशाीला भाषण दिया था जिसमें उन्‍होंने मनमोहन सिह की सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि कमाल है कि इतने साल में वे आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी नहीं बनावा सके। यही नहीं श्री मोदी ने तो यहां तक कह डाला था कि आने वाला समय आगरा मेंभारी बदलाव लेकर आने वाला है, यहां इटरनेशनल एयरपोर्ट ही नहीं बनगा पर्यटन उद्योग को भी बढावा दिया जायेगा।उनके भाषण
(ताज इंटरनेशनल एयरपोर्ट:
ये चाहें जहा बनवायें
इनकी मर्जी)
का भाजपा के ई- कॅपेन एजेंटों के द्वारा  यू टयूब संस्‍करण वायरल हो गया है।कांग्रेस की पंजाब में प्रचार कररही कैंपेनर सुश्री साधवी खोसला इसका अपनी कई मीटिंगों में हवाला देकर भाजपा की कथनी और करनी में अंतर के खेल जनता को समझा रही थीं।
पहले तो लोगों को समझ में नहींआया किन्‍तु जब से समझ में आया है तब से यह जुमला जोर पकडता जा रहा है कि 'जो आगरा में झूठ बोल सकता है तो चंडगढ और पटियाला में क्‍यो नहीं।' अपरोक्षरूप से  आम आदमी पार्टी को सुर्खियों में आ चुकी इस चर्चा का सबसे ज्‍यादा फायदा पहुंचा है।  भाजपाई अब आम आदमी के स्‍टार कॅपैनर  दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री श्री अरविद केजरीवाल को भूले से भी झूंठा नहीं कह रहे हैं। अगर गलती
से कही कुछ निकल भी जाता है तो ताज इंटर नेशनल एयर पोर्ट के मामले में की गयी वायदा  खिलाफी का स्‍प्‍ष्‍टी करण सा देना पड जाता है।
केन्‍द्र में सरकार तो बदल गयी किन्‍तु आगरा में इटरनेशनल एयरपोर्ट की बात टाली ही जाती रही।
जब बात चली भी तो केन्‍द्रीय मेंत्री डा महेशचन्‍द्र शर्मा ने  जेबर में हवाई अडडा बनाये जाने की बात उठाना शुरू कर दिया। इस बीच आगरा से भाजापाईयों के समान ही आगरा से प्रभावी लोगों का दिल्‍ली आना जाना शुरू हो गया।इन्‍हीं में से कुछ की एक सशक्‍त लबी बन चुकी है जो कि ताजमहल और खरिया एयरपोर्ट की बात छाकर आगरा में ठअरनेशनल यरपोर्ट की मांग को हवा में उडाये रखना चाहती है। चुनाव जीतने के बाद से श्री नरेन्‍द्र मोदी तो एक प्रकार से एयरपोर्ट बनायेजाने की घोषणाको ही भूल गये हैं।