May 12, 2020

सपा अध्‍यक्ष ने दो लाख आगरा के दि‍वंगत 'कोरना वारि‍यर' पत्रकार की पत्‍नी को भेजे

आगरा के पत्रकारों ने अखि‍लेश का कदम प्रेरक बताया 


आगरा - कोरोना वारि‍यर स्‍व पंकज कुलश्रेष्‍ठ को समाजवादी पार्टी की ओर दो लाख रुपये उनकी पत्‍नी श्रीमती गरि‍मा कुलश्रेष्‍ठ के एकाऊंट में 'मनी ट्रांजेक्शन' द्वारा  12 मई मंगलवार को हस्‍तारि‍त कर दि‍ये गये। समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय महामंत्री एवं पूर्व केन्‍द्रीय श्रम मंत्री श्री रामजीलाल सुमन  ने कहा स्‍व. कुलश्रेष्‍ठ के परिवार से धन हस्‍तंतरण की प्रक्रि‍या को सुनि‍श्‍चि‍त करने के बाद पार्टी अध्‍यक्ष श्री अखि‍लेश यादव को औपचारि‍क जानकारी देने के साथ ही कहा कि‍ कोरोना संकट के चलते मीडि‍या प्रति‍ष्‍ठानों में सेवारत पत्रकार और गैर पत्रकारों के समक्ष आ खडी चुनौती के प्रति‍ सरकार को संवेदनशीलता बढानी होगी। केवल आई कार्ड के आधार पर मूवमेंट की इजाजत के अलावा अब तक उनके लि‍ये
कुछ भी  नहीं कि‍या गया।
श्री समुन ने कहा कि‍ मीडि‍या प्रति‍ष्‍ठानों के नि‍यमि‍त सैनेटाइजेशन की  सरकार को अपने स्‍तर से खासतौर से सुनि‍श्‍चि‍त करना चाहि‍ये। इसी प्रकार इनके फील्‍ड वर्करों का रैंडम हैल्‍थ चैकअप  की व्‍यवस्‍था अपेक्षि‍त है।
वाह री सरकार ! नौकरि‍यां छि‍नवाकर जनता से हाईवे
आबाद करवा डाले :सुमन
समाजवादी पार्टी के नेता   धर्मेन्द्र यादव , लाल सिंह लोधी,कुलदीप सक्सेना  एवं समाज सेवी हरीश चिमटी ने श्री अखि‍लेश यादव के कदम को अनुकरणीय बताते हुए कहा श्री सुमन की सक्रि‍यता से यह दो दि‍न के भीतर ही संभव हो सका। सपाईयों ने कहा कि‍ सरकार क्‍या करती है क्‍या नहीं यह तो सत्‍तादल और उससे जुडे आगरा की रहनुमाई करने वाले ही जाने कि‍न्‍तु हम यह वि‍श्‍वासपूर्वक कह सकते है कि‍ अगर उ प्र में सापा  पुन: सत्‍ता में आती हैं तो श्री अखि‍लेश यादव अपने वायदे के अनुसार दि‍वंगत पत्रकार के परि‍वार को 25 लाख जरूर देंगे।  
सपा नेता ,सलीम शाह,आशु शर्मा,रवि चौधरी ,कुलवंत एवं समाजवादी पार्टी जिला आगरा के कई  अन्य  नेताओं  ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव की संवेदनशीलता पर आभार  जताया है। 
पत्रकारों ने आभार जताया
ताज प्रेस क्‍लब के पूर्वाध्‍यक्ष श्री गजेन्‍द्र सि‍ह यादव ने कहा है कि‍ परि‍वार को हुई अपूर्णीय क्षति‍ को तो कोयी भी दूर नहीं कर सकता कि‍न्‍तु पत्रकारों को वि‍श्‍वास हुआ है कि‍ राजनेओं में अब भी कुछ ऐसे हैं जो कि‍ पत्रकारों और उनके परि‍वारों के प्रति‍ सही अर्थों में संवेदनशील हैं। स्‍व पंकज के नि‍जि‍ मि‍त्र एवं एवं प्रमुख पत्रकार श्री बृजेन्‍द्र पटेल ने कहा है कि‍ सपा मुखि‍या का कदम नि‍श्‍चि‍त रूप से महत्‍वपूर्ण और आभार व्‍यक्‍त करने योग्‍य है।
उल्‍लेखनीय हे कि‍ पचास वर्षीय स्‍व पंकज कुलश्रेष्‍ठ दैनि‍क जागरण की आगरा यूनि‍ट में कार्यरत सीनि‍यर जर्नलि‍स्‍ट थे ,वह मथुरा में भी तैनात रहे थे।