November 24, 2019

सूडान में भारतीय अभिनेता बहुत लोकप्रिय हैं - एंड्रयू लुरी

( अभिनेता एंड्रयू लुरी ) 
पणजी -  अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों की कड़ी  में, ऑस्ट्रेलिया की फिल्म  हार्ट्स एंड बोन्स को IFFI में प्रदर्शित किया गया। बेन लॉरेंस द्वारा निर्देशित इस  फिल्म  एक युद्ध फोटोग्राफर और एक दक्षिण सूडानी शरणार्थी के बीच  दोस्ती की कहानी  है। फिल्म के अभिनेता एंड्रयू लुरी जो शरणार्थी सेबास्टियन अमन की भूमिका निभा रहे हैं, ने अपनी फिल्म और भारतीय सिनेमा के प्रति उनके प्यार के बारे में मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि उनके घर पर  हिंदी फिल्मों का एक संग्रह है और उन्हें अमिताभ बच्चन के अभिनय बहुत पसंद  है।
हार्ट्स एंड बोन्स के बारे में बताते हुए अभिनेता  लुरी ने  कहा  कि फिल्म भावनात्मक  है। हमने जुड़वा बच्चों के साथ शूटिंग की ताकि अगर कोई थक जाए, तो हमने दूसरे के साथ शूट किया और इसके विपरीत।अभिनेता  लुरी ने बताया कि हमने एक वास्तविक अस्पताल में भी शूटिंग की और कैमरे बहुत दूर लगाए गए। कुछ डॉक्टरों ने महसूस नहीं किया कि  अभिनेता शूटिंग कर रहे थे। 

 लुरी ने कहा कि मुझे भारतीय अभिनेताओं के साथ काम करने में बहुत दिलचस्पी है क्योंकि वे सूडान में बहुत लोकप्रिय हैं और मैं उन्हें देखकर बड़ा हुआ हूं। मैं वास्तव में इसे यहां पसंद कर रहा हूं। जब मैं वापस जाऊंगा तो मैं अपने देश में लोगों से   गोवा के बारे में भी  बात करूँगा ।

उत्तर सूडान में भारतीय फिल्मों का बहुत सम्मान किया जाता है। वहां के लोग रात में फिल्में देखते हैं और कभी-कभी रात में दो भारतीय फिल्में देखते हैं। उनके लंबे होने के बावजूद, लोग उन्हें देखते हैं और भोर तक आनंद लेते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या अभिनेताओं के लिए औपचारिक प्रशिक्षण आवश्यक है, उन्होंने कहा, आपको अपने दिल से अभिनय करने की आवश्यकता है। दर्द के माध्यम से आप जो कुछ भी सीखते हैं, आप कभी नहीं भूलते। लुरी ने हिंदी फिल्मों के लिए अपने प्यार के बारे में बात की।