September 27, 2019

'जलामृत अभि‍यान ' मोटर साइकलि एक्‍सप्रडीशन ने करवाया जगनेर की जलशक्‍ति‍ का अहसास

  -- वि‍धायक गोयल का जताया आभार, तांतपुर-जगनेर में एडवैंचर टूरि‍ज्‍म के लि‍ये व्‍यापक संभावनाये 
  व‍िधायक महेश गोयल का सविलि सोसायटी आगरा के अनि‍ल शर्मा राजीव
 सक्‍सेना और नरोत्‍तम शर्मा ने जताया आभार। फोटो :असलम सलीमी 

आगरा: आगरा -तांतपुर के बीच 22 सि‍तम्‍बर को नि‍काले गये 'जलामृत अभि‍यान 'मोटर साइकि‍ल एक्‍सप्रडीशन में चोरागढ के वि‍धायक श्री महेश गोयल के द्वारा कि‍ये सहयोग और दर्शाई गयी दि‍लचस्‍पी के लि‍ये सि‍वि‍ल सोसायटी आगरा के द्वारा उनका आभार जताया गया। 
सोसायटी के जर्नल सैकेट्री अनि‍ल शर्मा ने कहा कि‍ जगनेर,तांतपुर और धौलपुर ट्राइंगि‍ल में एडवेंचर टूरि‍जम ओर ईको टूरि‍जम के वि‍कास की काफी संभावनाये हैं, बशर्त उपलब्‍ध आकर्षणों को टूरि‍स्‍ट पैकेज के रूप में सामने लाया जा सके। जन्रलि‍स्‍ट राजीव सकसेना ने कहा कि‍ जगनेर वि‍कास खंड की जलशक्‍ति‍ स्‍थानीय उपयोग के साथ ही उटंगन नदी के जगनेर के डाउन क्षेत्र की बसावटों के लि‍ये भी अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण है।बशर्त इसे अरनौटा पुल के अपसट्रीम में रि‍जर्वायर बनाकर
रैग्‍युलेट कि‍या जा सके। 

व‍िधायक महेश गोयल ने जलामृत एक्‍सप्रैडीशन को
 22  सतिम्‍बर को कयिा था रवाना। 
सि‍वि‍ल सोसायटी की ओर से वि‍धायक गोयल को बताया गया कि‍ प्रख्‍यात आटो मोवाइल एडवेंचरि‍स्‍ट श्री हरवि‍जय सि‍ह वाहि‍या एक्‍सपैडीशन के परि‍णामों को लेकर सुखद अनुभूति‍ व्‍यक्‍त कर ऐसी भावी कार्ययोजना बनाये जाने की संभावनाओं पर काम करने की जरूरत बतायी जि‍नसे क्षेत्र की मौलि‍कता बरकरार रखे जाने के साथ ही स्‍थानीय लोगों को भी परोक्ष और अपरोक्ष आर्थि‍क लाभ के अवसर मि‍ल सके।  
वि‍धायक गोयल ने 'जलसमृत 'एक्‍सप्रेडीशन की कामयाबी पर संतोश जताया तथा कहा कि‍ नि‍श्‍चि‍त रूप से जगनेर की बंधि‍यों की जलराशि‍ बेहद महत्‍वपूर्ण है। इसका बेहतर प्रबंधन कर खेरागढ तहसील ही नहीं समूचे जनपद जलसंकट और कृषि‍ उत्‍पादन की मौजूदा स्‍थति‍ में व्‍यापक बदलाव लाया जाना संभव है। 
सोसायटी के नर्जल सैकेट्री अनि‍ल शर्मा ने इस अवसर वि‍धायक जी के पुत्र श्री दीपक गोयल और जगनेर के पत्रकार श्री सोनू सि‍घल का खास तौर से आभारजताया1 जनप्रहरी संगठन के जर्नल सैकेट्री रीनरोत्‍म शर्मा और फोटो जर्नलि‍स्‍ट श्री असलम सलीमी भी इस मौके पर मौजूद थे।