August 15, 2019

जनपद में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

आगरा।पूरे जनपद में 73वॉ स्वतंत्रता दिवस हर्षाल्लास के साथ मनाया गया। मण्डलायुक्त श्री अनिल कुमार ने कमिश्नरी तथा जिलाधिकारी श्री एन0जी0 रवि कुमार ने कलेक्ट्रेट प्रांगण में ध्वजारोहण किया। जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों को माल्यार्पण व शाल ओढ़ाकर सम्मनित किया तथा 08 जुलाई 2019 को दिल्ली की तरफ जा रही बस के झरना नाले में गिरने के दौरान यात्रियों की जान बचाने में सराहनीय कार्य करने वाले चौकी इंचार्ज छलेसर श्री अनुरूद्ध प्रताप सिंह व श्री 

निहाल सिंह बघेल को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने कमिश्नरी प्रांगण व जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया।
मा0 मण्डलायुक्त श्री अनिल कुमार ने कहा कि 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हम सभी को उन सभी ऐसे वीर सपूतों को भी नमन करें, जिन्होंने आजादी दिलाने में अपने प्राणों की आहुति दे दी और गुमनाम ही बने रहे।
इस पावन अवसर पर हम यह संकल्प लें कि जो जहां हैं, वह अपना दायित्व और कर्तव्य का पालन यह सोच कर निर्वहन करें कि उसका लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को भी मिले, तभी हम देश को विकास के पथ पर ले जाने में सफल होंगे और ऐसे वीर सपूतों, जिन्होंने अपनी जान देश की आन-बान और शान के लिए हंसते-हंसते न्यौछावर कर दी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।