June 5, 2019

आगरा में सौहाद्रता के पर्व के रूप में मनायी गयी ईद

--दलबन्‍दी को नकार कर खुले दि‍ल से आपस में गले गले मि‍ले ,दी मुबारकबाद
सांसद प्रो.एस पी सि‍ंह बघेल  ने सपा नेता रईसुद्दीन को दी ईद
 पर मुबारकबाद।  फोटो असलम सलीमी
आगरा:सांप्रदायि‍क सदभावना और आपसी भाई चारा के खुशनुमा माहौल में शहरवासि‍यों ने ईद मनायी।मुगलों के समय से  इबादत के प्रमुख स्‍थलों पर तो नमाजि‍यों और उन्‍हें मुबारक देने वालों की भीड तो जुटी ही मोहल्‍लो की मस्‍जि‍दो पर भी बडी संख्‍या मे लोग पहुंचते रहे। सुबह अमान में बादलों को देख कर लगा कि‍ शायद तपि‍श कुछ कम रहेगी कि‍न्‍तु प्रात: दस बजे तक तक तापमान 49डि‍ग्री तक पहुंच चुका था। कुछ अपवदों को अगर छोड दि‍या जाये तो कमोवेश महानगर की जलापूर्ति‍ भी सामान्‍य दि‍वसों की अपेक्षा दुरुस्‍थ
थी।
चुनावी माहौल में आपस में जूझते रहे राजनीति‍जों ने आपसी कटुतायें एक ओर कर परस्‍पर ईद की मबारकबाद दी।
भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं आगरा के सांसद प्रो.एस पी सि‍ह बघेल मुस्‍लि‍म भाईयों को ईद की मुबारक बाद देते हुए तरक्‍की और खुश्‍हाली की कामना व्‍यक्‍त की है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शब्‍बीर अब्‍बास ने कहा है कि‍ गंगा जमुनी तहजीब के प्रमुख केन्‍द्र के रूप में पहान रखने वाले आगरा में ईद मनाये जाने की भी अपनी वि‍शि‍ष्‍ट परंपरा रही है। गीष्‍म और आर्थि‍क तंगी के कठि‍न दौर में भी भाईचारा के इस पर्व मे पूरी श्रद्धा के साथ शि‍रकत की। समाजवादी पार्टी के नेता श्री रईसुद्दीन कुरैशी ने ईद के अवसरपर शहर वासि‍यों को मुबारकबाद दी है।