April 2, 2019

' नीर ' कारोबार के खि‍लाफ संघर्षरत रहेगाा: आगरा

-- राजनीति‍ से परे रखें आम आदमी आम आदमी की जरूरत 'पानी ' : 'जलाधि‍कार फाऊंडेशन'
नेशनल जर्नरल सैकेट्री अवधेश उपाध्‍याय के साथ जलाधि‍कार
 फाऊंडेश ,आगरा के सदस्‍य
 आगरा: जलाधि‍कार फाऊंडेशन के द्वारा पानी को जनता के बीच सहज सुलभता के साथ पहुंचाने और मुनाफा कमाने के कारोबारी सोच से मुक्‍त करने के लि‍ये अपने आि‍यान को अनवरत जारी रखा जायेगा। यह कहना है  जलाधि‍कार फाऊंडेशन के राष्‍ट्रीय नेतृत्‍वकत्‍तर्ता श्री कैलाश गोदुका का।
 गांधी नगर स्‍थि‍त कार्यालय पर फाऊंडेशन की आगरा इकाई के सदस्‍यों को अपने आन लाइन सम्‍बोधन में श्री गोदुका ने कहा कि‍ मौजूदा हालात अत्‍यंत चुनौतीपूर्ण हैं। भारत सरकार की योजनाओं को जमीनी हकीकत में तब्‍दील करने के लि‍ये व्‍यापक जन सहयोग और नागरि‍क सहभागि‍ता की जरूरत है। उन्‍होंने खुशी जहि‍र की कि‍ जलाधि‍कार फाऊंडेशन के नेशनल सैकैट्री श्री अवधेश उपाध्‍याय कई महीने तक उपचार करवाये जाने के बाद अब पूर्ण स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की ओर अग्रसर हैं और लम्‍बे अंतराल के बाद मीटि‍ंग
में भाग लेने के लि‍ये सदस्‍यों के बीच मौजूद हैं।
फाऊंडेशन के इकाई अध्‍यक्ष श्री अनुराग शर्मा ने कहा कि‍ जलाधि‍कार के द्वारा जो जो भी प्रयास अब तक कि‍ये गये हैं , उन्‍हें अंजाम तक पहुंचाने को लोकसभा चुनाव के बाद अथक प्रयास प्रयास कि‍या जायेगा। जोधपुर झाल तथा पार्क माईनर को खुलवाने के लि‍ये खास कोशि‍श होगी। सर्वश्री नि‍ति‍न अग्रवाल ने कहा कि‍ जलसंस्‍थान से महानगर के उनक्षेत्रों को लेकर चि‍ता जतायी जायेगी जि‍नमें गंगाजल पाइप लाइन सुचारू हो जाने के बाद भी पानी नहीं पहुंचता।  सर्वश्री वीरेन्‍द्र भारद्वाज एड. पिकी वि‍मल जैन ,राजीव सक्‍सेना आदि‍ भी  वि‍चार व्‍यक्‍त करने वालों में शामि‍ल थे।