March 25, 2019

प्रदेश के मंत्री प्रो एस पी सि‍ह बघेल और राजबब्‍बर सहि‍त 11 ने नामांकन भरे

 राजबब्‍बर ने मनकामेश्वर  मन्‍दि‍र में पूजा अर्चना कर शुरू कि‍या अपना अभि‍यान

सांसद राज बब्‍बर नामांकन करने से पूर्व मन्‍कामेश्‍वर मन्‍दि‍र में
की पूर्जा अर्चना। फोटो: असलम सलीमी
आगरा : लोकसभा चुनाव के लि‍ये सोमवार को फतेहपुर सीकरी सीट से कांग्रेस के प्रत्‍याशी के रूप में प्रख्‍यात फि‍ल्‍म स्‍टार राजराज बब्बर  ने नामांकन भरा ,वर्तमान में भी वह राज्‍य सभा के सदस्‍य हैं तथा दो बार आगरा का लोकसभा में प्रति‍नि‍धि‍त्‍व कर चुके हैं।इसी सीट से बसपा-सपा गठबन्‍धन के प्रत्‍याशी राजवीर सि‍ह ने भी अपना नामांकन भरा।फि‍लहाल उन्‍होंने अपना बी फार्म प्रस्‍तुत नहीं कि‍या है। 
आगरा संसदीय सीट (सु.) से  भाजपा प्रत्‍याशी प्रो एस पी सि‍ह बघेल व बसपा-सपा गठबन्‍घन के प्रत्‍याशी मनोज सोनी ने व कांग्रेस की प्रत्‍याशी सुश्री प्रीताहरि‍त ने नामांकन भरे ।
राष्‍ट्रीय स्‍तर के मान्‍यता प्राप्‍त  राजनैति‍क दलों के प्रत्‍याशि‍यों के
अलावा 11अन्‍य प्रत्‍याशि‍यों ने भी नामांकन भरे।
फुल्‍ल्‍टी बाजार में राज बब्‍बर का कांग्रेसि‍यों ने कि‍या स्‍वागत।
                                                   फोटो: असलम सलीमी
आगरा संसदीय सीट से पूर्व आई ए एस श्री चन्‍द्र पाल ने आदर्श समाज पार्टी के प्रत्‍याशी के रूप में अपना नामांकन भरा है,वह पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी हैं। आदर्श समाज पार्टी (ए एस पी ) चुनाव आयोग से रजि‍स्‍टर्ड पार्टी के रूप में पि‍छले कई चुनावों में सक्रि‍य शि‍रकत कर रही है। जि‍न अन्‍य प्रत्‍याशि‍यों ने अपने नामांकन भरे हैं उनमें अंबेडकर हसनुराम, राम बहौरी, आम जनता पार्टी के सत्‍येन्‍द्र सिंह बघेल,थामस मैसी नि‍र्दलीय, उत्‍तरा - अम्‍बेडकराइड पार्टी आफ इंडि‍या आदि‍ शामि‍ल हैं।
फतेहपुर संसदीय सीट के प्रत्‍याशी राज बब्‍बर ने अपने चुनावी अभि‍यान की शुरूआत करने से पूर्व  मन्‍कामेश्‍वर मन्‍दि‍र के महंत योगेश पुरी ने पूजा अर्चना करवायी तथा मठ प्रशासक हरि‍हर पुरी के साथ औपचारि‍क आध्यात्मिक  चर्चा की। इस अवसर पर कांग्रेस के वरि‍ष्‍ठ नेता श्री राम टंडन तथा श्री नवीन चन्‍द्र शर्मा की कई अन्‍य वरि‍ष्‍ठ पार्टीजनों के साथ मौजूदगी खास उल्‍लेखनीय थी।