January 2, 2019

आगरा बैराज, अभि‍यान के नेतृत्‍वकर्त्‍ता अवधेश उपाध्‍याय बीमार दि‍ल्‍ली के मैक्‍स अस्‍पताल में भर्ती

जलाधि‍कार फाउंडेशन के राष्‍ट्रीय सचि‍व  श्री उपाध्‍याय, जनसंवाद के बडे आयोजन के लि‍ये थे प्रयासरत

आगरा:'ताज सि‍टी की आवाज, आगरा बैराज' को जोरशोर से बुलंद करने वाले श्री अवधेश उपाध्‍याय को'ब्रेन
सैंट पीटर्स से लेकर जामामस्‍जि‍द के मदरसे के स्‍टूडैंट्स तक को
जोडा है आगरा केेलि‍ये  बैराज की आवाज से ।
स्‍ट्रोक 'पड गया और उन्‍हें उपचार के लि‍ये दि‍ल्‍ली के 'मैक्‍स अस्‍पताल' में भर्ती करवाया गया है। शीत लहर के दौर में भी डाक्‍टरों की हि‍दायत को दरकि‍नार कर 'जल प्रबंधन के प्रति‍ जनजागरण' अभि‍यान को लेकर सक्रि‍य थे। 
श्री उपाध्‍याय को पहले आगरा में ही उपाध्‍याय नर्सि‍ग होम में भर्ती करवाया गया फि‍र बैहतर सुवि‍धाओं की संभावना को दृष्‍टि‍गत दि‍ल्‍ली ले जाया गया।   
श्रीमती उपाध्‍याय ने बताया कि‍ 24 घंटे की गहन उपचार प्रक्रि‍या के बाद अब सुधार की ओर अग्रसर हैं। सि‍र की घमनि‍यों में बने 'क्‍लाट ' को डि‍जाल्‍व होने में अभी कुछ वक्‍त लगेगा। फि‍लहाल डाक्‍टरों ने उन्‍हे अभी कुछ
दि‍न ' आई सी यू 'में ही रहने देने की सलहा दी है।
श्री उपाध्‍याय आगरा की पेयजल के दीर्घकालीन समाधान के लि‍ये अपर यमुना बैसि‍न के जलस्‍त्रोतों से अतरि‍क्‍त जल आवंटन  और पुराने जलसंचय तंत्र के प्रति‍ सरकार का ध्‍यान आकर्षि‍त करने को एक बडा कार्यक्रम दि‍ल्‍ली में करने की तैयारी में थे।एन सी आर में आयोजि‍त इस आयोजन में आगरा की बडी भागीदारी सुनि‍श्‍चि‍त करने को प्रयासरत थे। जलाधि‍कार फाऊंडेशन की आगरा इकाई के अध्‍यक्ष अनुराग शर्मा ने श्री उपाध्‍याय के शीघ्र स्‍वस्‍थ्‍य होने की कामना करते हुए कहा है कि‍ जनसंवाद और दि‍ल्‍ली में आयोजन को प्रस्‍तावि‍त कार्यक्रम फि‍लहाल कुछ दि‍नों के लि‍ये टलेंगे।