November 15, 2018

आगरा सिविल एन्‍कलेव की पर्यावरण मंत्रालय से जल्द समाशोधन की उम्‍मीद

सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा का प्रतिनिधि मंडल सुश्री दास के साथ 
     ( राजीव सक्सेना )
आगरा एयरपोर्ट की डायरैक्‍टर डायरेक्टर सुश्री कुसुम दास ने  बताया कि आगरा  सिविल एन्‍कलेव को खेरया एयरपोर्ट स्‍टेशन के बीच से धनौली स्‍थित नये स्‍थान पर शिफ्ट करने के समाशोधन की पर्यावरण मंत्रालय में औपचारिकतायें तेज़ी से  पूरी की जा रही हैं। 
 आगे  सुश्री दास ने सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा के प्रतिनिधि मंडल  को बताया  कि  एयर डेक्कन ने आगरा रूट के लिये लाइसेंस लिया हुआ है किन्‍तु  उसके द्वारा अब तक फ्लाइट शुरू नहीं की जा सकी  है।इधर सिविल सोसायटी ने अपने स्‍तर से जुटाई जानकारी  में एयरपोर्ट डायरैक्‍टर के समक्ष  दावा किया कि  एयर डेक्कन के पास पर्याप्‍त एयर क्राफ्ट नहीं है, आश्‍चर्य है कि इसके बावजूद एयरलाइंस
के द्वारा किस अधार पर  आगरा की एयर कनैक्‍टिविटी के लिये लाईसेस की दावेदारी की गयी। 
सिविल सोसायटी के प्रतिनिधिमंडल ने दावा किया कि वायुसेना परिसर में सिविल एन्‍कलेव के होने से हवाई यात्रियों को होने वाली परंपरागत दिक्‍कते बदस्‍तूर हैं। अनेक यात्रियो को सैन्‍य परिसर की अनिवार्य औपचरिकताओं के कारण अर्जुन नगर गेट से एयर टम्रिनल बिल्‍डिंग तक पैदल तकआना जाना पड रहा है। वायुसेना की व्‍यवस्‍था बिना एयरपोर्ट अथार्टी के वैरीफाई एस्‍कार्ट के यात्रियों को टर्मिनल बिल्‍डिंग तक न तो आने देती है और नहीं जाने देती है। प्रतिनिधि मंडल में - डॉ ब्रजेश चंद्रा, ओम सेठ,डॉ शिल्पा दीक्षित शर्मा और अनिल शर्मा- सचिव सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा आदि शामिल थे।