May 16, 2017

चंदा घोटाला प्रचार सत्य से एकदम परे :आप

-- यूपी में गंदगी की सफाई को नि‍काये चुनाव में कूदेगी झाडू                                     

संजय सि‍ंह 
आगरा: आम आदमी पार्टी पर चंदे के घोटाले का प्रचार नि‍हायत भ्रामक है,बीस हजार से ज्यादा चंदा देने वालों में से कयी के नाम वेवसाइट पर महज इस लि‍ये अपलेड कर सार्वजनि‍क नहीं कि‍ये गये क्यों  कि‍ इन डोनेशनों को देने वाले यह नहीं चाहते थे। यह कहना है आप पार्टी के वरि‍ष्ठ नेता और उ प्र के प्रभारी संजय सि‍ह का जो कि‍ पार्टी के एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कमला नगर स्थिे‍त होटल टैंपेशन में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।उन्होंएने कहा कि‍ हकीकत में आम आदमी पार्टी को चंदा देने वालों से
भारतीय जनता पार्टी द्वेश भाव रखती है और केन्द्र  सरकार की एजैंसि‍यां तमाम तरीके से परेशान करती हैं।
श्री संजय ने कहा कि‍ आप ने प्राप्त हुए चंदों में से नव्वेै प्रति‍शत की जानकारी चुनाव आयोग को दी है,इसके लि‍ये चुनाव आयोग ने पार्टी की प्रशंसा भी की है।आयकर रि‍टर्न भी एक दम सही तरीके से जमा करवाये गये हैं।पार्टी की व्य वस्था  के अनुसार चंदे में राज्य् इकाईयों सहि‍त अन्यत इकाइ्रयों का भी हि‍स्साय होता है।बस इसी को अलग से दर्शाकर दुष्प्रनचार कि‍या जा रहा है।
श्री सि‍ह ने कहा कि‍ श्री कपि‍ल मि‍श्रा को अपने सभी सवालों का जबाव उन जांचों के दौरान मि‍ल जायेगा जो सरकारी जांच एजैसि‍यों से करवाने के वह दावे कर रहे हैं।
श्री सि‍ह ने कहा कि‍ आगरा नगर नि‍गम सहि‍त उ प्र के तमाम नि‍कायों में आम आदमी पार्टी चुनावों में शि‍रकत करेगी।सफाई, पेयजल और नि‍कायों के करढाचे में सुधार मुख्य  मुद्दे होंगे। पार्टी की उ प्र इकाई शीघ्र ही नि‍काये चुनावों को लेकर बैठक कर अपनी रणनीति‍ और चुनावी मुद्दे नि‍र्धारि‍त करेगी। गठबन्धोन की संभावनाओं से उन्होंचने इंकार कि‍या ।नगर नि‍गमों को स्माजर्ट सि‍टी के नाम पर स्पेतशल परपज व्हैोकि‍ल (एस पी वी) गठि‍त कर कार्पोरेट सैक्टंर के हवाले कि‍ये जाने को गलत बताया , उन्होंोने कहा कि‍ नि‍कायों ही नहीं आप तो चाहती है कि‍ गांव भी स्मादर्ट हो कि‍न्तु  इसके लि‍ये उनका कार्पोरेट सैक्टपर आधीन कि‍या जाना गलत है। ।
आम आदमी पार्टी के राष्ट्री य महासपार्टी के नेता श्री कपि‍ल बाजपेयी ने कहा कि‍ श्री संजय सिंह का कार्यक्रम अत्यं्त कामयाब रहा, इस समय पार्टी के सामने  प्रतिद्वन्दीा राजनैति‍क दलों द्वारा चलवाये जा रहे फर्जी प्रपोगंडे का मुकाबला करना बडी चुनौती है1 आगरा के पार्टीजनों ने राष्ट्री य नेतृत्वी के प्रति‍ एक जुटता व्यीक्तआ कर वि‍रोधि‍यों के मंसूबे कामयाब न होने देने का संकल्प  भी व्यतक्तव कि‍या। पार्टी के यवा नेता श्री अनुमोल अगवाल ने कहा कि‍ श्री संजय सि‍ह के दौरे के बाद अब यह स्प्ष्टव हो चुका है कि‍ जनता काफीकुछ जानती है और आम आदमी पार्टी जि‍स प्रकार से पूर्व में संघर्षों क साथ मजबूत हुई है , उम्मीकद है कि‍ इसबार भी यह पूर्ववत रहे क्रम के और मजबत मजबूत होगी।