24 अगस्त 2016

आतकवादी हमलो के बावजूद केंद्र से कश्मी्र मे शाति की अपेक्षा

--कागेस के विधायक के घर पर पत्थरवाजो ने किया हमला

नई दल्ली: लगातार आतकवादी हमले झेल रही सरकार से पूर्व मुख्य मंत्री ओमर अब्दुाल्लाि ने अपना राग
जारी रखते हए कश्मी्र में अशांति की स्थिलति समाप्ता करने के लिये केंद्र से प्रभावी कदम उठाये जाने के लिये की मांग की है। उन्होंने आगरा में आर एस एस के सम्मेलन के दौरान दिये गये बयानों पर कहा कि प्रधानमंत्री को उन सभी लोगों पर नियंत्रण रखना चाहिये जिनकी वजह से कश्मीार में हालत और अधिक बिगड सकते हैं।
कांग्रेस के नेता राज्य सभा सदस्य गुलाम नवी आजाद के द्वारा केन्द्रस सरकार पर किये जा रहे हमलों को लेकर कांग्रेस के एक वर्ग में उस वक्तस नाराजगी की
स्थि ति बन गयी जबकि पार्टी के एक विधायक उस्मान मजीज के सरकारी निवास पर उन पत्थतवारजों ने ही जमकर हमला किया, जिनकी हिमायत श्री आजाद कर रहे है। हमले के समय घर में विधायक नहीं थे जिसके चलते किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ।
मिली जानकारी के अनुसार दर्जन भर युवा प्रदर्शनकारी विधायक के घर के बाहर इक्टठे हुए और देश विरोधी व आजादी समर्थित नारे लगाते हुए पत्थराव करना शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने मुख्य द्वार को बंद कर दिया और कोई जबावी कार्रवाई नहीं की। वहीं बांडीपुरा शहर के नोसू क्षेत्र में पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे कुछ युवाओं को तितर-भितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे.बताया जाता है कि इस हमले की घटना का पूर्व अनुमान था किन्तुा श्री आजाद चाह कर भी इसे रुकवाने को कुछ करवा नहीं सके।